न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: लोक अदालत में 114 मामलों का निपटारा

14

News Wing Palamu, 25 November: डाल्टनगंज व्यवहार न्यायालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार, पलामू के तत्वावधान में लगी मासिक लोक अदालत में 114 मामलों का निपटारा किया गया. मौके पर 2 लाख 46 हजार 750 रूपये का सेटलमेंट और इतनी ही राशि का रियलाइजेंशन हुआ. लोक अदालत का उद्घाटन पलामू के प्रभारी जिला जज देवेन्द्र कुमार पाठक एवं अन्य न्यायिक पदाधिकारियों ने दीप जलाकर किया.

मौके पर कुटुम्ब न्यायालय के प्रधान जिला जज संदीप श्रीवास्तव ने लोक अदालत की महत्ता पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि लोक अदालत सस्ता, सुलभ और जल्द न्याय का सशक्त साधन बन गया है. उन्होंने कहा कि लोक अदालत के प्रति लोगों में अपार विश्वास का संचार हुआ है. यही कारण है कि हर महीने लगने वाली इस अदालत में बड़ी संख्या में सुलहनीय मामलों का निपटारा किया जाता है.

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी जिला जज देवेंद्र कुमार पाठक ने किया, जबकि संचालन डीएलएसए के सचिव प्रफुल्ल कुमार ने किया. मौके पर कई न्यायिक पदाधिकारी, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष गिरिजा प्रसाद सिंह, अधिवक्ता, मामलों से संबंधित पक्षकार एवं अन्य लोग उपस्थित थे.

hosp3

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: