न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : रेलवे जीएम ने किया हैदरनगर सहित अन्य स्टेशनों का निरीक्षण, ग्रामीणों ने कहा – सुविधा और व्यवस्था नहीं दे सकते तो बंद करा दें रेल सेवा 

32

Daltonganj : पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी व मुगलसराय डिविजन के डीआरएम किशोर कुमार ने बुधवार को गढ़वारोड-सोननगर रेलखंड के बीच स्थित हैदरनगर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान जीएम ने स्टेशन के क्रॉसिंग का जायजा लिया और अन्य सुविधाओं को देखा. हालांकि इस दौरान जीएम और डीआरएम को जनप्रतिनिधियों सहित अन्य संगठनों ने मांग पत्र सौंपा और सुविधा बढ़ाने की मांग की. सुविधा नहीं बढ़ाने, व्यवस्था बेहतर नहीं होने की स्थिति में रेल सेवा बंद करने की वकालत की.

इसे भी देखें – राजस्व विभाग के पदाधिकारियों के भ्रष्टाचार को जायज ठहराने के लिए सरकार बना रही है कानून

ग्रामीणों के अलावे कई संगठनों ने अलग-अलग मांग पत्र सौंपा

निरीक्षण के दौरान जीएम और डीआरएम से मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष कमलेश सिंह, उप मुखिया अब्दुल हक रजा, सुरेंद्र प्रसाद, चक्रवर्ती सिंह समेत कई ग्रामीण भी मिले. उन्होंने अलग-अलग मांग पत्र सौंपा. मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष हैदरनगर रेलवे स्टेशन पर दो वर्षों से निर्माणाधीन प्लेटफॉर्म का निर्माण जल्द कराने व रेलवे क्रॉसिंग पर जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए रेलवे के नीचे से सड़क निर्माण की मांग की. वहीं ग्रामीणों ने आवेदन देकर जीएम से कहा कि अगर रेलवे यात्री सुविधाएं बढ़ाने में अक्षम हैं तो उक्त रेलखंड पर यात्री सेवाएं बंद कर सिर्फ माल ढुलाई का काम ही करें. इस व्यवस्था से ग्रामीण रेलवे की सेवाओं पर भरोसा करने के बजाय सड़क मार्ग के भरोसे आवागमन कर सकेंगे.

जीएम श्री त्रिवेदी ने हैदरनगर रेलवे क्रॉसिंग की समस्या के संबंध में बताया कि रेलवे क्रॉसिंग के नीचे से सड़क बनाने के कार्य को स्वीकृत्त कर दिया गया है. उन्होंने हैदरनगर प्लेटफॉर्म निर्माण में आ रही बाधाओं को जल्द दूर कर निर्माण पूरा कराने का आश्वासन दिया.

इसे भी देखें- राज्यसभा चुनावः अरूप की निर्वाचन आयोग और रिटर्निंग अफसर से मांग, सार्वजनिक करें मेरा वोट, हर बार छोटी पार्टी ही क्यों हो बदनाम ?

रांची-टोरी पैसेंजर ट्रेन को डेहरी ओनसोन तक विस्तार करने की मांग की

झामुमो नेता रामप्रवेश सिंह व अशोक सिंह, रेल उपभोक्ता संघर्ष समिति के अबुनसर सिद्दिकी ने मांग पत्र देकर रांची-टोरी पैसेंजर ट्रेन का विस्तार डेहरी ओन-सोन तक करने, जिससे राज्य के पिछड़े इलाके पलामू व गढ़वा के लोग भी राजधानी से जुड़ जायेंगे. राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव जपला रेलवे स्टेशन पर करने, डेहरी ओनसोन से बरवाडीह तक इएमयू लोकल ट्रेन चलाने, हैदरनगर में जल्द प्लेटफॉर्म निर्माण कराने व रेलवे क्रॉसिंग की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है. महाप्रबंधक के साथ रेल आइजी रवींद्र वर्मा, एसडीआरओ अभिषेक सिंह, आरपीएफ कमांडेंट रमेश चंद्र, एसआइबी संजीव पांडेय, जपला के एफ इंस्पेक्टर सुरेश प्रसाद सिंह के अलावा बड़ी संख्या में रेल कर्मचारी व पुलिस कर्मी मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: