Uncategorized

पलामू : रंका ब्लाॅक के बीपीएम का अपहरण, दस लाख फिरौती की मांग

Daltonganj : जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र से अपराधियों ने गढ़वा के रंका ब्लाॅक में कार्यरत प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक (बीपीएम) सुधीर कुमार का अपहरण कर लिया है. अपराधियों ने उन्हें छोड़ने के एवज में दस लाख रूपये फिरौती की मांग की है. सुधीर डालटनगंज के निवासी हैं. वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने छानबीन तेज कर दी. हांलाकि इस मामले में पुलिस को अभी तक किसी भी प्रकार की कोई सफलता नहीं मिली है.

इसे भी पढ़ें- बोकारो में बोले रघुवर : विकास के मामले में झारखंड विकसित देशों के बराबर खड़ा होगा

बीपीएम सहित चार का हुआ अपहरण, तीन को छोड़ा

गुरूवार की रात करीब 11 बजे रंका बीपीएम सुधीर कुमार को उनके परिजनों ने सूचना दी कि उनकी बेटी की तबियत खराब है. जिसके बाद सुधीर रात में ही अपनी निजी कार से डालटनगंज के लिए निकल गए. उनके साथ रंका स्वास्थ्य केन्द्र की एक एएनएम सनाआरती टोप्पो के अलावा दो आउटसोर्सिंग स्टाॅफ थे. चारों रंका से कुछ दूर रामगढ़ थाना क्षेत्र के नावाडीह इलाके में पहुंचे ही थे कि उन्होंने देखा कि पहले से ही कुछ अपराधी यात्री वाहनों के साथ लूटपाट कर रहे है. अपराधियों ने सुधीर की गाड़ी को भी रोका और लूटपाट की. साथ ही अपराधियों ने सुधीर और उनके साथ मौजूद तीनों स्टाफ का अपहरण कर लिया. कुछ दूर ले जाने के बाद अपराधियों ने एएनएम और अन्य दो स्वास्थ्य कर्मियों को रिहा कर दिया लेकिन सुधीर को कार सहित अपने साथ ले गए.

इसे भी पढ़ें- बकोरिया कांड का सच-07ः कथित मुठभेड़ स्थल पलामू में, मुठभेड़ करने वाला सीआरपीएफ लातेहार का और लातेहार एसपी को सूचना ही नहीं

जांच में जुटी पुलिस

मुक्त होने के बाद एएनएम और अन्य दोनों कर्मी किसी तरह रमकंडा थाना पहुंचे और पुलिस को पुरे मामले की जानकारी दी. घटना की जानकारी होते ही पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी. वहीं रंका के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने भी अपनी अलग टीम के साथ छानबीन तेज कर दी. घटना के पीछे नक्सली हैं या अपराधी इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है. पुलिस की ओर से अभी तक किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गयी है. इधर घटना के बाद गढ़वा के एसपी मो. अर्शी ने भी सुरक्षा मामले को लेकर रंका-गढ़वा मुख्य मार्ग की जांच की.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button