न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत CRPF ने किया युवाओं का दल रवाना, तमिलनाडू में करेंगे भ्रमण

14

News Wing

Daltonganj, 13 December :  जिले में सीआरपीएफ 134वीं बटालियन की ओर से, दसवें आदिवासी युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत दस युवाओं के दल को तमिलनाडू के लिए रवाना किया. इसमें चार युवक और छह युवतियां हैं. युवाओं को पुरूष और महिला एस्कॉट भी मुहैया कराया गया, जो मार्गदर्शक का भी काम करेंगे. रवाना किये गये युवाओं के दल का चयन जिले के सुदूरवर्ती इलाकों से किया गया. दल में शामिल युवक-युवतियां चेन्नई में 15 दिसम्बर से 21 दिसम्बर तक आयोजित कार्यक्रम में अपनी कुशलता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन करेंगे.   

इसे भी पढ़ें – बकोरिया कांडः डीजीपी डीके पांडेय, एडीजी प्रधान, अनुराग गुप्ता समेत घटनास्थल गए सभी वरीय अफसरों का बयान दर्ज करने का निर्देश

युवाओं को नक्सलवाद से विमुख करने के लिए हुई इस प्रोगाम की शुरूआत

युवाओं को रवाना करने से पहले  पूर्व जी.एल.ए कॉलेज के पास 134 वाहिनी प्रांगण में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में वाहिनी के अरविन्द त्रिपाठी (द्वितीय कमान) अधिकारी ने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाके में रहने वाले ट्राईवल युवाओं को नक्सलवाद से विमुख करने के लिए, भारत सरकार कई स्तरों पर प्रयास कर रही है.  इस कड़ी में केन्द्रीय गृह मंत्रालय और युवा खेल-कूद एवं कला संस्कृति मंत्रालय ने युथ एक्सचेंज प्रोग्राम की शुरुआत की है.

इस मौके पर अन्य लोगों के अलावा वाहिनी के सी.एम.ओ. डा. कुन्दन कुमार सिंह (एस0जी0), टी0 एम0 पैते (द्वितीय कमान अधिकारी), संजय मोहंती (उप कमाण्डेन्ट), राजमोहन सिंह (उप कमाण्डेन्ट), नेहरु युवा केन्द्र के समन्वयक उदय कुमार तथा समाजसेवी श्यामलाल जी उपस्थित रहे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: