न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू में लव जिहाद : पहले की शादी, फिर देने लगा धर्म परिवर्तन का दबाव, मामला दर्ज

27

News Wing Palamu, 12 December: पलामू जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है. हिन्दू लड़का बनकर पहले लड़की को प्यार में फंसाया फिर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने लगा. मामला काफी बढ़ने पर लड़की किसी तरह लड़के के चंगुल से भागी और सतबरवा ओपी में मामला दर्ज कराया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. एसपी इंद्रजीत माहथा ने बताया कि सतबरवा के बकोरिया कमारु निवासी 21 वर्षीया युवती धनबाद के पाटलीपुत्रा मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग ट्रेनिंग की पढाई कर रही थी.

डेढ़ साल तक रहा प्रेम संबंध, 19 नवंबर को हुई थी शादी

यहां उसे पटना निवासी साहिल कुमार नाम के युवक से प्यार हुआ. डेढ़ वर्ष तक दोनों में प्रेम संबंध रहा. 19 नवम्बर को लड़की अपने परिजनों पर शादी के लिए दबाव डाली और लातेहार के चंदवा में उग्रतारा देवी मंदिर में दोनों शादी कर ली. शादी में लड़की के परिजन भी शामिल हुए. शादी के बाद लड़का कुछ दिनों तक इधर उधर घुमाता रहा.

इसे भी पढ़ेंः ममता ने इशारों-इशारों में किया रघुवर दास पर वार, कहा- झारखंड जैसे खनिज भंडार बंगाल में होते तो सोना पैदा करते

यूपी के अकबरपुर ले जाकर डालने लगा धर्म परिवर्तन का दबाव

बाद में उसे उत्तरप्रदेश के अकबरपुर ले गया और अपना नाम इमरान और अपना धर्म मुस्लिम बताया.साथ ही लड़की पर धर्म बदलने का दबाव डालने लगा. 9 दिसम्बर को लड़की किसी तरह भागकर सतबरवा आई और घटना की जानकारी दी. इसी बीच लड़का ने लड़की के चाचा के मोबाइल पर फ़ोन कर लड़की को वापस अकबरपुर भेजने को कहा और ऐसा नहीं करने पर धमकी दी.

इसे भी पढ़ेंः RMC के ODF अभियान पर तमाचा है रांची राजभवन के पास का यह नजारा (देखें वीडियो)

लड़की के घरवालों ने की थी बिना छानबीन के शादी

एसपी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. मामला लातेहार और धनबाद का होने के कारण वहां की पुलिस से संपर्क कर कार्रवाई की जा रही है. अभी तक की कार्रवाई में सामने आया है कि लड़की और उसके परिजनों ने बिना किसी जानकारी के लड़के से शादी की. लड़का ने अपना जाति हिन्दू (अग्रवाल) बताया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: