न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू में बरपा रफ्तार का कहर, एक की मौत, वाहनों में तोड़फोड़-आगजनी, सड़क जाम

14

News Wing
Daltonganj, 04 December:
डालटनगंज-औरंगाबाद एनएच 98 पर सोमवार को एक बार फिर रफ्तार का कहर बरपा. मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ और कई वाहनों में तोड़फोड़ के बाद आगजनी कर दी गयी. मुआवजे को लेकर सड़क जाम कर जमकर प्रदर्शन भी किया गया.

जाम की वजह से यातायात प्रभावित

जानकारी के अनुसार तेज रफ्तार हाइवा की चपेट में आने से पलामू जिले के छत्तरपुर निवासी धर्मेन्द्र कुमार सिंह की दर्दनाक मौत हो गयी. मौत के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गए और हाइवा को आग के हवाले कर दिया, जबकि चार अन्य हाइवा के शीशे फोड़ दिए. जिसके बाद लोगों ने सड़क जाम कर जमकर प्रदर्शन किया और मुआवजे की मांग पर पड़ गये. जाम की वजह से दर्जनों वाहन फंस गये हैं जिसकी वजह से यातायात प्रभावित हुआ है. घटना के बाद पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर जाम को हटने का प्रयास भी किया लेकिन लोग उपायुक्त को घटनास्थल पर बुलाने की मांग पर अड़े हुए हैं. वहीं, पुलिस हाइवा के चालक को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गयी है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में शिक्षा व्यवस्था बेहाल, 30 छात्रों पर होने चाहिए एक शिक्षक, लेकिन 63 छात्रों पर हैं एक टीचर

क्या है पूरी घटना

बताया जाता है कि छत्तरपुर बाजार स्थित सरइडीह मोड़ के पास सोमवार की पूर्वाहन एक तेज रफ्तार हाइवा ने स्थानीय निवासी 30 वर्षीय धर्मेंन्द्र कुमार सिंह को रौंद दिया. धर्मेंन्द्र अपने मकान के बाहर खड़े थे. युवक को कुचलने के बाद हाइवा की गति और तेज हो गयी और उसने भागने के दौरान एक बोलेरो में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे बोलेरो का शीशा सहित अन्य हिस्से क्षतिग्रस्त हो गए. हालांकि एनएच में बने गड्ढे में हाइवा का चक्का फंस गया और उसमें से हाइवा बाहर नहीं निकल पाया.

इसे भी पढ़ें- सत्र खत्म होने के करीब, विभाग ने स्कूल कोष में दो महीने पहले भेजे पैसे, फिर भी छात्रों को नहीं मिली किताबें

वाहनों की ओवरलोडिंग और स्पीड की जांच की जायेगी

जिले के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने बताया लगातार हो रहे हादसों से विधि व्यवस्था बिगड़ रही है. इसलिए जिले के परिवहन पदाधिकारी के साथ समन्वय बनाकर हाइवा सहित अन्य वाहनों की ओवरलोडिंग और स्पीड की जांच की जायेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: