न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू में प्रोफेसर के घर पर हमला, बदमाशों ने लगायी आग, मोटरसाइकिलें जलकर राख

28

News Wing Palamu, 12 December: पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र के नौडीहा गांव में सोमवार रात पारिवारिक विवाद में उर्दू प्रोफेसर मो. खुर्शीद आलम के घर हमला हुआ और आग लगाकर जान से मारने का प्रयास किया, हालांकि इस घटना में प्रोफेसर बाल-बाल बच गए, लेकिन दो मोटरसाइकिलें जलकर नष्ट हो गयी, जबकि खलिहान में रखी धान फसल बर्बाद हो गयी. मकान को भी आग लगने से नुकसान हुआ है. घटना में प्रोफेसर और उनका परिवार सुरक्षित है, लेकिन उनमें दहशत व्याप्त है. घटना के संबंध में खुर्शीद के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मो. खुर्शीद पांकी के डंडार कला में स्थित मजदूर किसान महाविद्यालय में उर्दू शिक्षक हैं.

इसे भी पढ़ेंः पलामू: जातिगत बयान बनी सीएम रघुवर दास के गले की हड्डी, ब्राहमणों ने खोला मोर्चा, पार्टी कार्यकर्ता देने लगे इस्तीफा

दरवाजा नहीं खोलने पर घर में आग लगाकर भाग गये अपराधी

जानकारी के अनुसार प्रो. खुर्शीद अंसारी ने दो शादी की है. पहली पत्नी उनसे अगल अपने मायके में रहती थी. खुर्शीद दूसरी पत्नी के साथ नवडीहा में रहते हैं. घटना से पांच-छह दिन पहले खुर्शीद की पहली पत्नी उसके घर गई थी और साथ ही अपना सारा सामान लेकर चली गयी थी. वहीं सोमवार को रात करीब 11.30 बजे खुर्शीद के घर पर पांच-छह लोग आये और दरवाजा खुलवाने के लिये आवाज दी. जब घर के अंदर से लोगों ने दरवाजा नहीं खोला तो वे लोग बोले की दरवाजा नहीं खोले तो अच्छा ही किये, नहीं तो केवल खुर्शीद मरता अब सभी मारे जाओगे.

इसे भी पढ़ेंः शर्मनाक : रांची में पिता ने किया 13 साल की बेटी का रेप, लोगों ने की धुनाई, पुलिस को सौंपा

प्रोफेसर ने साला और ससुर के खिलाफ दर्ज कराया मामला

इसके बाद घर के बाहर खलिहान में रखा हुआ पुआल में आग लगा कर चलते बने. आग से पुआल के साथ दो मोटरसाईकिलें भी जल गयी. घटना के दौरान अपराधियों ने खुर्शीद का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया था. किसी तरह घर के भीतर से ही खुर्शीद ने फोन कर घटना की जानकारी पुलिस और स्थानीय लोगों को दी. स्थानीय लोगों ने दरवाजा खोलकर खुर्शीद को बाहर निकाला. खुर्शीद ने बताया कि जाने के क्रम में अपराधियों ने फायरिंग भी की. इस संबंध में पांकी थाना प्रभारी ललित कुमार ने बताया कि अभी इस मामले में अनुसंधान चल रहा. किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. खुर्शीद के बयान पर उसके साला और ससुर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: