न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत 502 यात्री जाएंगे ओडिशा, सरकार करायेगी तीर्थयात्रा

20

News Wing

Daltonganj, 9 December :  उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में  मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना जिलास्तरीय प्रबंधन समिति की बैठक की गयी. बैठक में बताया गया कि पलामू प्रमण्डल के पलामू, गढ़वा एवं लातेहार जिला से चयनित व्यक्तियों को मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के अन्तर्गत पूरी, कोणार्क एवं भुवनेश्वर की तीर्थ यात्रा के लिए 15 दिसम्बर को डाल्टनगंज से विशेष से द्वारा रवाना किया जाएगा. तीर्थ यात्रियों का दल 16 एवं 17 दिसम्बर को पूरी, कोणार्क एवं भुवनेश्वर का भ्रमण कर 18 दिसम्बर को वापस पलामू लौटेगी. इस यात्रा के लिए पलामू जिले से 502 तीर्थयात्रियों का चयन निर्धारित मापदण्डों के अनुसार किया गया है.

इसे भी पढ़ें –  

 

इसके साथ ही पलामू से ओडिशा जाने वाले तीर्थयात्रियों के दल के आवागमन के लिए जिले से सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा शत्रुंजय कुमार तथा कार्यपालक दण्डाधिकारी सुधीर कुमार को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है. तीर्थ यात्रा के लिए चयनित व्यक्तियों को सम्बंधित प्रखण्ड से डाल्टनगंज रेलवे स्टेशन लाने के लिए परिवहन की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जाएगी. वहीं डालटनगंज रेलवे स्टेशन में तीनों जिले के तीर्थयात्रियों को बैठाने के लिए पंडाल में अलग-अलग स्थान चिन्हित रहेगा. जबकि परिवहन की व्यवस्था के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी जयदीप तिग्गा को तथा रेलवे स्टेशन में पंडाल एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए जिला नजारत उप समाहर्ता सतीश कुमार को निर्देश दिया गया है.

वहीं पलामू जिले के प्रखण्डों से चयनित तीर्थयात्रियों को जिला पर्यटन पदाधिकारी अरविंद कुमार द्वारा पहचान पत्र निर्गत किया जाएगा. अरविंद कुमार को निर्देश दिया गया की संबंधित प्रखण्डों से चयनित तीर्थयात्रियों की पहचान पत्र 13 दिसंबर तक संबंधितत प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को हस्तगत करा दें.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: