न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : भतीजे ने खुद को नक्सली बता चाचा से मांगी तीन लाख की रंगदारी, गिरफ्तार

9

NEWSWING

Daltonganj, 11 December : नक्सलियों और अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पलामू पुलिस को सोमवार को सफलता मिली. जिले के पांकी थाना क्षेत्र से अपने चाच से रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार युवक के पास से नगद पैसे बरामद किये गए हैं.

चाचा से भतीजे ने मांगी थी तीन लाख की रंगदारी

पांकी थाना क्षेत्र के आबुन के डीलर शफिक अंसारी से उसके रिश्ते में लगने वाले भतीजा ने नक्सली बन कर तीन लाख रूपए की रंगदारी मांगी थी. भतीजे ने रंगदारी के लिए कुछ दिन पहले शफिक अंसारी के घर के बाहर एक गाड़ी को भी जलाने का प्रयास किया था. पांकी थाना की पुलिस और सीआरपीएफ के टीम ने आरोपी भतीजा शाहजंहा अंसारी लातेहार को मनिका के रेवत गांव से गिरफ्तार किया है और 20 हजार रूपए को जब्त कर लिया.

इसे भी पढ़ें : संथाल के लिए जहर है कि प्यार है तेरा चुम्मा, बीजेपी ने पूछा जेएमएम से

खुद को टीपीसी-2 का एरिया कमांडर बताकर मांगी रंगदारी

एसपी इंद्रजीत महता ने बताया कि शाहजंहा ने खुद को टीपीसी-2 का एरिया कमांडर बताकर  शफिक अंसारी से तीन लाख रूपए की रंगदारी की मांग की थी. मामले में पुलिस टेक्नीकल सेल ने ट्रैप कर शाहजंहा को गिरफ्तार किया. एसपी ने बताया कि शाहजंहा इलाके में एक संगठन खड़ा करना चाहता था.

मामले में प्रशिक्षु डीएसपी चन्द्रशेखर आजाद, पांकी थाना प्रभारी ललित कुमार, सीआरपीएफ के सहायक कमान्डेंट अमित प्रसाद ने मनिका के इलाके में छापेमरी कर उसे गिरफ्तार किया. एसपी ने बताया कि मामले में पलामू पुलिस ने लातेहार पुलिस से सहयोग लिया था. 

इसे भी पढ़ें : केस दर्ज करने से बचती है रांची के कई थानों की पुलिस, पैरवी के बाद दर्ज होता है मामला

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: