न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू निकाय चुनाव : नाम वापसी के बाद मेयर-डिप्टी मेयर, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के 31, वार्ड पार्षद पद के 384 उम्मीदवार चुनाव मैदान में 

117

Daltonganj : स्थानीय निकाय चुनाव के तहत नाम वापसी की तारीख के बाद मेदिनीनगर नगर निगम के लिए महापौर पद के लिए कुल आठ प्रत्याशी, जबकि उप महापौर पद पर दस प्रत्याशी मैदान में हैं.  पलामू के जिला निर्वाचन पदाधिकारी (नगरपालिका) सह उपायुक्त अमित कुमार ने पत्रकार सम्मेलन में बताया कि मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के किसी भी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया है. उन्होंने बताया कि हुसैनाबाद नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नं0-1 में एक ही प्रत्याशी होने के कारण उन्हें निर्विरोध निर्वाचित किया गया है.  जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि नाम वापसी के बाद मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के सभी 35 वार्डों में 233 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.  इनमें 114 महिलाएं हैं.  उन्होंने बताया कि हुसैनाबाद नगर पंचायत क्षेत्र में अध्यक्ष पद के लिए सात और उपाध्यक्ष पद के लिए छह प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. अध्यक्ष पद पर एक महिला प्रत्याशी भी चुनाव लड़ रहीं हैं.  इसके अलावा हुसैनाबाद नगर पंचायत के विभिन्न वार्डों 59 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, इनमें महिलाओं की संख्या 39 है. इसी प्रकार छत्तरपुर नगर पंचायत क्षेत्र में अध्यक्ष पद के 12 और उपाध्यक्ष पद के 09 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा इस क्षेत्र के विभिन्न वार्डों से कुल 92 प्रत्याशी हैं.  इनमें 33 महिलाएं हैं.  उन्होंने बताया कि विश्रामपुर नगर पर्षद  क्षेत्र के वार्ड संख्या-1 में हो रहे उप चुनाव के लिए चार प्रत्याशी मैदान में हैं.  

mi banner add

इसे भी पढ़ें – शराब पीकर प्लेन पर चढ़ने से रोका तो एयरलाइंस कर्मी को अगवा कर पीटा, जान से मारने की दी धमकी, पुलिस मामला दबाने के प्रयास में लगी रही

मेदिनीनगर में 111 अति संवेदनशील मतदान केन्द्र

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में कुल 133 बूथ बनाये गये हैंइनमें 111 अति संवेदनशील और 22 संवेदनशील हैंनिगम क्षेत्र को कुल तीन जोन में बांटा गया है, जहां 14 सेक्टर बनाये गये हैं.  मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या 108681 है. इसी प्रकार हुसैनाबाद नगर पंचायत क्षेत्र में सभी 29 मतदान केन्द्र अति संवेदनशील हैं. यहां चार सेक्टर बनाये गये हैं.  हुसैनाबाद नगर पंचायत क्षेत्र में मतदाताओं की  संख्या 18894 हैछत्तरपुर नगर पंचायत क्षेत्र में कुल 24 मतदान केन्द्र  बनाये गये हैं और सभी संवेदनशीन की श्रेणी में आते हैं.  इस क्षेत्र को पांच सेक्टर में बांटा गया है और यहां मतदाताओं की संख्या 17110 है.  विश्रामपुर में बनाये गये दोनों बूथ अति संवेदनशील हैं. यहां मतदाताओं की संख्या 1565 है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने दोहराया की निकाय चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से  संपन्न कराने के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध है.  इस मौके पर पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा व जिला पंचायती राज पदाधिकारी शांति पांडेय, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डीएन भादुड़ी भी मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: