न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : नक्सलियों के गढ़ महुडंड पहुंचा प्रशासन, समेकित विकास केन्द्र की हुई स्थापना

24

NEWSWING

Daltonganj, 07 December : कभी नक्सलियों के गिरफ्त में रहे महुडंड में लोकतंत्र का पताका फहराकर विकास योजनाओं को तेज गति दी जाने लगी है. पलामू जिले के हुसैनाबाद, छत्तरपुर, और विश्रामपुर के बीच बसे हुसैनाबाद प्रखंड अंतर्गत महुडंड में विधायिका और कार्यपालिका महकमा गुरुवार को एक साथ पहुंचा. सुरक्षा के बीच ‘प्रशासन आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत सांसद बीडी राम, विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता, डीसी अमीत कुमार, एसपी इन्द्रजीत माहथा समेत जिले व प्रखंड के तमाम आला अधिकारी की मौजूदगी में समेकित विकास केंद्र की भी स्थापना की गई.

हर रविवार को होगा समस्याओं का निवारण

नवस्थापित पिकेट में संचालित केंद्र में चिकित्सक के अलावे प्रशासन का हरेक तंत्र सप्ताह के हर रविवार को बैठेगा. जनता की समस्या सुनेगा और उसका तत्काल निवारण किया जाएगा. महुडंड बाजार प्रांगण में आयोजित प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम में अपेक्षा के विपरीत लोगों का हुजूम प्रशासन को अपनी समस्या सुनाने और अपने अधिकार जानने सामने आया. इस दौरान करीब एक दर्जन गांव के लोगों ने प्रखंड, जिला व देश-दुनिया से जोड़ने का अनुरोध किया. वहीं सड़क के अलावे बिजली की तो मांग की. साथ ही विशेष तौर पर शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधा बहाल करने की भी मांग भी पुरजोर तरीके से रखी गई.

लोगों ने खुलकर की प्रशासन से बात

मौके पर लोगों ने जहां खुलकर प्रशासन से बातचीत की, वहीं प्रशासन ने उनकी समस्याओं को सुना, समझा और निराकरण के उपाय को सुलझाने के वायदे के साथ समझाया भी. सांसद, विधायक से लेकर लगभग सभी अधिकारी पहली बार पहुंचे थे. महुडंड को देख हर कोई अचंभित था. पिकेट निर्माण के बाद सुरक्षित महसूस करने पर हर्ष भी जताया और नक्सलियों के भय से दूर काला पहाड़ की काली छाया से निकल विकास का प्रकाश फैलाने का आह्वान किया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: