न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: खाद्यान वितरण में अनियमितता पाने पर दो डीलरों का लाइसेंस रद्द, लाभुकों ने की थी शिकायत

17

News Wing

Daltonganj,8 December : जिले में खाद्यान वितरण में अनियमितता की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जिला प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है. इस सिलसिले में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अलवर्ट विलुंग ने दो पीडीएस डीलरों के लाईसेंस रद्द कर दिये हैं. दरअसल पाटन प्रखंड के महुलिया गांव के डीलर राम नरेश राम पर कई कार्डधारियों ने आरोप लगाये हैं कि,  जून से अक्टूबर महीने तक राशन और किरासन तेल का वितरण डीलर ने उन्हें नहीं किया है. इस आरोप की जांच पाटन के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से कराई गयी और आरोपों को सही पाया गया. इस कार्रवाई के तहत डीलर का लाइसेंस निलंबित करते हुए स्पष्टीकरण की मांग की गयी. वहीं जिला आपूर्ति पदाधिकारी के अनुसार डीलर ने जो स्पष्टीकरण समर्पित किया, उसमें भ्रमित करने वाली जानकारियां दी गयीं. जिसके बाद डीलर का लाईसेंस तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया.

यह भी पढ़ें – रांची में हो रहा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन नियम-2016 का उल्लंघन, रोजाना चार टन कचरा होता है खुले में डंप (देखें वीडियो)

लाभुकों की शिकायत पर डीलर का लाइसेंस रद्द

दूसरी ओर नौडीहा बाजार प्रखंड के सिंघना गावं के पीडीएस डीलर राजू कुमार पर भी लाभुकों ने आरोप लगाये हैं. लाभुकों का कहना है कि इ-पॉस मशीन से परची निकालने के बाद भी उन्हें जुलाई और अगस्त के खाद्यान का वितरण नहीं किया गया. इस शिकायत पर नौडीहा बाजार के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने जांच में आरोपों को सही पाया और कार्रवाई करते हुए दुकान का लाईसेंस निलंबित करते हुए डीलर से स्पष्टीकरण की मांग की गयी है. इस बारे में जिला आपूर्ति पदाधिकारी के अनुसार 15 दिन के भीतर डीलर से जवाब मांगा गया था, लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया. वहीं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रतिवेदन के आधार पर डीलर राजू राम की दुकान का लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: