न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : खस्ताहाल एनएच-98 को लेकर सड़क पर उतरे विधायक, चार घंटे आवागमन ठप

22

Daltonganj : डालटनगंज-औरंगाबाद एनएच 98 के खस्ताहाल स्थिति और लगातार हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए हुसैनाबाद के विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता मंगलवार को सड़क पर उतर आए. उनके साथ सैकड़ों समर्थक भी मौजूद थे. उन्होंने समर्थकों के साथ चार घंटे तक सड़क जाम रखा. इस दौरान कई वाहन फंसे रहे और यात्रियों को भारी परेशानी हुई. जाम की सूचना मिलने पर एनएच के कार्यपालक अभियंता सुशील कुमार और कनीय अभियंता महेन्द्र प्रसाद राय मौके पर पहुंचे. किसी तरह विधायक को समझा और एनएच को जाम मुक्त करवाया.

इसे भी पढ़ेंः खूंटी : पुलिस की बड़ी कार्रवाई, PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप की करोड़ों की संपत्ति जब्त

तीन माह में मरम्मत का आश्वासन

hosp3

एनएच के कार्यपालक अभियंता ने विधायक को बताया कि तीन माह के भीतर एनएच की मरम्मत कर ली जायेगी. एक माह के भीतर सारे गड्ढे भर दिए जायेंगे, जबकि तीन माह बीतते ही सड़क पूरी तरह चलने लायक बना दी जायेगी. इसके लिए 99 लाख का औपबंधिक कार्यादेश मिला है. 20 दिसम्बर से कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा. विधायक द्वारा बताये जाने पर कि तेंदुआ से ढाब तक सड़क की ज्यादा स्थिति खराब है, इस पर कार्यपालक अभियंता ने वहीं पर पहले मरम्मत कार्य प्रारंभ करने की जानकारी दी. विधायक ने कार्यपालक अभियंता को एक ज्ञापन भी सौंपा.

इसे भी पढ़ेंः पलामू: ओबरा में आपसी विवाद में जेसीबी में लगायी आग, जांच में जुटी पुलिस

एनएच 98 के साथ होता रहा है सौतेला व्यवहार

विधायक ने कहा कि एनएच 98 के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया जाता रहा है. लंबे समय से इसकी हालत खराब है, लेकिन इसकी मरम्मत का कोई ध्यान अबतक नहीं दिया गया था. नतीजा उन्हें सड़क पर उतरना पड़ा. उन्होंने कहा कि छत्तरपुर से हरिहरगंज तक सड़क की स्थिति तो नारकीय बनी हुई है. विधायक ने कहा कि सुरक्षा और स्वास्थ्य को देखते हुए कार्यपालक अभियंता को ज्ञापन सौंपकर मांगों पर अविलंब कार्रवाई का आग्रह किया गया है. एनएच पर लगातार चलने वाले हाइवा का समय शाम सात बजे से सुबह नौ बजे तक निर्धारित करने की मांग की गयी है. कम से कम चार ब्रेकर बनाने का आग्रह किया गया है. इसके लिए सघन आबादी वाले इलाके का चयन करने के बाद स्थान निर्धारित किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि छत्तरपुर के सिलदाग से पड़वामोड़ तक सड़क की स्थिति कम खराब है. बावजूद इसके उस इलाके में सड़क बनाने की स्वीकृति दिला दी गयी है, लेकिन छत्तरपुर के बाद के हिस्से और हरिहरगंज को उपेक्षित रखा गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: