न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: खलिहान में लगी आग, धान के 500 बोझा जलकर खाक

15

NEWSWING

Daltonganj, 03 December : पलामू जिले के नक्सल प्रभवित पांकी प्रखंड अंतर्गत गोगों गांव में रविवार की दोपहर धान के बोझा से भरे खलिहान में आग लग गयी. जिसमें 500 बोझा धान की फसल जलकर नष्ट हो गये. दिन के लगभग एक बजे खलिहान में रखे धान के बोझों में अचानक आग लगने से लगभग 500 बोझा धान जलकर राख हो गये. इस खलिहान में सीताराम सिंह, राजेंद्र सिंह, जाटो भुईंया, राघो मोची, नान्हु भुईंया का लगभग 500 बोझा धान रखा हुआ था.

जाटो की पत्नी ने सबसे पहले देखा आग

प्रत्यक्षदर्शी जाटो भुईंया की पत्नी सोबती देवी ने बताया कि वह बगल की खेत में धान ओसा रही थी. तभी अचानक बगल के खलिहान में रखे धान के बोझों में आग लग गई. वह दौड़ते हुए घर की तरफ भागी व लोगों को आग की जानकारी दी. आग की जानकारी मिलते ही सीताराम सिंह, राजेंद्र सिंह सहित अन्य ग्रामीण खलिहान की तरफ भागे व आग बुझाने की कोशिश की. लेकिन आग की लपट इतनी तेज थी कि खलिहान में रखे 500 बोझा धान जलकर खाक हो गये.

मुखिया ने पीड़ितों को लाभ दिलवाने का दिया आश्वासन

आग की सूचना पाकर पगार पंचायत के मुखिया रणधीर सिंह मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को आपदा प्रबंधन के तहत लाभ दिलवाने की आश्वासन दिया. वही मुखिया पति द्वारा तुरंत आग की सूचना पपीपराटांड थाने को दी . सूचना पाकर पिपरा थाना के एसआई संजय यादव दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे व  पीड़ित लोगों से सारी जानकारी ली व उचित कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया. इस घटना में हजारों की सम्पत्ति का नुकसान हुआ है. मौके पर मुखिया पति रणधीर सिंह, राजेंद्र सिंह, सीताराम सिंह, नानू भुईया, राघव मोची सहित दर्जनों लोग मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: