न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई तेज, वसूला गया जुर्माना

24

NEWSWING

Daltonganj, 05 December : पलामू जिले में आए दिन ओवरलोडिंग वाहनों से हो रहे हादसों के बाद विधि व्यवस्था बनाए रखने और राजस्व की चोरी पकड़ने के लिए कार्रवाई तेज कर दी गयी है. एनएच 98 डालटनगंज-औरंगाबाद मुख्य पथ पर छत्तरपुर थाना क्षेत्र के करमाचराई मोड़ पर मंगलवार को की गयी कार्रवाई में एक दर्जन मालवाहक वाहनों को रोककर जांच की गयी. इस दौरान ओवरलोड आठ हाइवा को 18,500 रूपये का जुर्माना वसूला गया. वहीं चार बिना नंबर के हाइवा को जब्त कर थाने में लाया गया. यात्री बसों को भी रोककर ओवरलोडिंग की जांच की गयी और चालकों सहित अन्य कर्मियों को सुधार लाने का निर्देश दिया गया. बसों को जुर्माना नहीं लगाया गया. विदित हो कि सोमवार को एनएच 98 पर छत्तरपुर थाना क्षेत्र में एक हाइवा की चपेट में आने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गयी थी. हादसे के बाद जमकर बवाल हुआ था और गाड़ियों में तोड़फोड़ कर आगजनी की गयी थी. 

एसपी के निर्देश पर चला अभियान

पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत महथा ने मामले को गंभीर बताते हुए विधि व्यवस्था संधारण के लिए डीटीओ के साथ मिलकर वाहनों की जांच करने का निर्देश दिया था. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिला परिवहन पदाधिकारी जयदीप तिग्गा, छत्तरपुर अंचलाधिकारी विजय हेमराज खलको, कार्यपालक दंडाधिकारी गिरिवर मिंज, थाना प्रभारी संतोष कुमार ने टीम बनाकर ओवरलोड वाहनों की जांच की और फाइन लगाया.

तेज कर दी गयी है जांचः डीटीओ

डीटीओ ने बताया कि जांच तेज कर दी गयी है. चार हाइवा में नंबर नहीं पाए जाने के कारण उन्हें जब्त कर थाने में रखा गया है. आठ वाहनों से 18,500 रूपये फाइन लगाया गया है. वाहनों के कागजात दिखाने के बाद उन्हें फाइन लगाकर छोड़ा जायेगा. एक प्रश्न के जवाब में डीटीओ ने बताया कि कंपनी से मिलने वाले हाइवा में ओवरलोड माल ढोने के लिए वाहन मालिक तरकीब लगाते हैं और दो से तीन फीट लोहे का वेल्डिंग कर उसके उंचा कर देते हैं. ऐसे वाहनों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने का निर्णय लिया गया है. 

इंस्पेक्टर के खिलाफ होगी कार्रवाई

इधर, एसडीओ राजेश प्रजापति ने बताया कि कार्रवाई के दौरान खनन विभाग के इंस्पेक्टर लक्ष्मण चौधरी हाइवा मालिकों को मदद करते नजर आए हैं. इंस्पेक्टर मोबाइल फोन से हाइवा मालिकों को इसकी जानकारी दे रहे थे. उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र लिखा जायेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: