न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : आर्म्स एक्ट मामले के छह आरोपियों को सुनाई गयी सजा

36

Daltonganj : दो अलग-अलग आपराधिक मामलों में पलामू जिले की एक निचली अदालत ने छह अभियुक्तों को सजा सुनायी है. व्यवहार न्यायालय के अपर सत्र न्यायाधीश तृतीय की अदालत ने छह वर्ष पुराने एक आपराधिक मामले के पांच अभियुक्तों मो. जब्बार अंसारी, कलाम हैदर, खुर्शीद अंसारी, लाडले हसन और जावेद अंसारी को आर्म्स एक्ट की धारा 25 (1बी) ए के तहत सात वर्ष के सश्रम कारावास एवं पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है.

अर्थदंड की राशि नहीं देने पर दो माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. आर्म्स एक्ट की धारा 26 के तहत भी इसी तरह की सजा सुनायी गयी है. सभी अभियुक्त चैनपुर थाना क्षेत्र के नेउरा के निवासी हैं. दोनों सजाएं साथ-साथ चलेंगी. अभियोग का सारांश है कि 13 अगस्त 2012 को इस कांड के सूचक सह चैनपुर थाना के पुलिस अवर निरीक्षक मनोज कुमार ठाकुर एवं अन्य सशस्त्र बलों के द्वारा उपरोक्त सभी अभियुक्तों को अवैध हथियार और गोली के साथ पकड़ा गया था.

इसे भी पढ़ें –  चार लाख का केक, 19 लाख का फूल और 2.5 करोड़ का टेंट : झारखंड की बेदाग सरकार पर अब “स्थापना दिवस घोटाले” का दाग

छत्तरपुर के लावदाग निवासी सिन्दर यादव को दो अलग-अलग धाराओं में तीन-तीन वर्ष की सजा 

इधर, व्यवहार न्यायालय के न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी दीपक कुमार की अदालत ने छत्तरपुर के लावदाग निवासी सिन्दर यादव उर्फ कृष्णा यादव को आर्म्स एक्ट की धारा 25 (1बी) ए एवं 26 के तहत दोषी करार देते हुए दोनों धाराओं के अंतर्गत तीन-तीन वर्ष के कठोर कारावास और दो हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है. अर्थदंड की राशि अभियुक्त द्वारा नहीं जमा करने पर उसे एक माह के साधारण कारावास की सजा भुगतनी होगी. अभियोग का सारांश है कि 2 फरवरी 2017 को छत्तरपुर के पुलिस अवर निरीक्षक लव कुमार सिंह एवं सशस्त्र बल के द्वारा उपरोक्त अभियुक्त को अवैध हथियार और गोली के साथ पकड़ा गया था.

इसे भी पढ़ें –  झारखंड में अब नहीं खुलेगी प्रज्ञान यूनिवर्सिटी, फर्जीवाड़े के खुलासे के बाद बैकफुट पर संस्थान, बड़ा सवाल क्या मंजूरी देने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: