न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामूः 105 मवेशियों के साथ 10 तस्कर गिरफ्तार

30

Palamu: पलामू पुलिस ने पशु तस्करों के खिलाफ अभियान चलाकर 10 तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 105 मवेशी जब्त किये गये हैं. पशु क्रूरता अधिनियम के तहत की गयी कार्रवाई में शहर और छत्तरपुर थाना क्षेत्र से 105 मवेशियों को जहां बरामद किया गया. सात तस्करों को शहर थाना क्षेत्र से, जबकि तीन तस्करों को छत्तरपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है. एसपी इन्द्रजीत माहथा ने बताया कि गुप्त सूचना पर एसपीसीए के अवर निरीक्षक राजेश कुमार द्वारा की गयी कार्रवाई में शहर और छत्तरपुर पुलिस को सफलता मिली. शहर थाना क्षेत्र के रेड़मा चौक से मंगलवार देर रात मवेशियों से भरे ट्रक संख्या बीआर26इ 4680 और बीआर26इ 9962 को रोका गया. दोनों वाहनों के चालकों सहित अन्य से पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र एवं जानवरों के कागजात मांगे गये तो कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया. नतीजा सारे मवेशियों को अवैध मान लिया गया और सभी को जब्त कर लिया गया. बाद में दोनों ट्रकों में लदे करीब 66 मध्यम बाछड़े को जब्त किया गया.

इसे भी पढ़ेंः एलीट वर्ग के चुंबन लेने पर बुराई नहीं तो आदिवासियों के चुंबन पर बवाल क्यों – साइमन

इसे भी पढ़ेंः जमशेदपुर में सरेशाम गैंगवार,क्षत्रिय महासभा के नेता निरंजन की गोली मारकर हत्या (देखें वीडियो) )

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में बिहार के औरंगाबाद जिला अंतर्गत खैरा थाना क्षेत्र के गम्हरिया निवासी प्रिंस कुमार सिंह, बिहार के बारून जिला अंतर्गत रामपुर थाना क्षेत्र के पिठनुआ निवासी राजू रंजन, इसी थाना क्षेत्र के सिन्दुरिया निवासी रूपा सिंह, औरंगाबाद जिले के ही मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कनबेहरी निवासी सुभाष सिंह, पिपरा के बभंडी निवासी पप्पू यादव, सरवन यादव और रामाशीष यादव शामिल हैं. इधर, छत्तरपुर में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभु सिंह के नेतृत्व में परीक्ष्यमान पुलिस उपाधीक्षक विमलेश कुमार त्रिपाठी ने सशस्त्र बलों के साथ ट्रक यूपी 78सीएन 4937 को जब्त करते हुए उसमें लदे 39 भैंस-भैंसा को जब्त किया और तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है.

palamu_12

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: