न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामूः नक्सली-पुलिस मुठभेड़, पुलिस को भारी पड़ता देख भागे नक्सली

11

News Wing
Daltonganj, 28 November: पलामू जिले के तरहसी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुदूरवर्ती और घोर नक्सल प्रभावित पचरूखिया गांव के समीप खेक्साखाड़ जंगल में मंगलवार की सुबह नक्सली संगठन तृतीय प्रस्तुति कमिटी और पुलिस के बीच जोरदार मुठभेड़ हुई. हालांकि मुठभेड़ ज्यादा देर नहीं चली और पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले.

इसे भी पढ़ें- सुकमा में पुलिस को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो नक्सली ढ़ेर

क्या है पूरी घटना

जानकारी के अनुसार तरहसी थाना पुलिस और एंटी नक्सल अभियान के लिए गठित झारखंड जगुआर की टीम नियमित पेट्रोलिंग पर निकली थी. इसी दौरान पचरूखिया गांव के समीप खेक्साखाड़ जंगल में पहले से जमे टीपीसी के नक्सलियों की नजर पुलिस पर पड़ी. पुलिस को वहां देखते ही संत्री डूयटी में तैनात नक्सली अपने साथियों को सर्तक कर दिया. जिसके बाद अन्य नक्सली सावधान हो गये और पुलिस पर फायरिंग करने लगे. अचानक फायरिंग होता देख पुलिस भी सर्तक हो गयी और मोर्चा लेकर जवाबी कार्रवाई की. दोनों ओर से करीब 50 से 60 राउंड गोलियां चली. बाद में जब पुलिस नक्सलियों पर भारी पड़ने लगी तो नक्सली जंगल की ओर भाग निकले. नक्सलियों की संख्या 15 से 20 के आस-पास बतायी गयी है

इसे भी पढ़ें- बकोरिया कांड का सच-04ः मारे गये 12 लोगों में दो नाबालिग और आठ के नक्सली होने का रिकॉर्ड नहीं

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटनास्थल पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है. शुरूआती जांच में घटनास्थल से कुछ खोखा मिलने की सूचना है. साथ ही यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि टीपीसी नक्सलियों में किसका दस्ता था और नक्सलियों की वहां ठहरने के पीछे मंशा क्या थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: