न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामूः जनवरी के प्रथम सप्ताह में नीलांबर-पीतांबर विवि में प्लेसमेंट ड्राइव के तहत शुरू होगी चयन प्रक्रिया

27

News Wing Palamu, 13 December: झारखंड सरकार के कौशल विकास विभाग के सहयोग से राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में गैर सरकारी प्रतिष्ठित प्रतिष्ठानों की ओर से ‘प्लेसमेंट ड्राईव’ के तहत नौकरियों की सौगात पाने का अवसर प्रदान करने का कार्यक्रम प्रारंभ कर दिया गया है. नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सत्येन्द्र नारायण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि विश्वविद्यालयों के माध्यम से इस नियुक्ति अभियान में 25 हजार लोगों को नियोजित करने का लक्ष्य सरकार का है. इस अभियान के तहत शुरूआत कोल्हान विश्वविद्यालय में की गयी और उसके बहुत सुखद  परिणाम देखने को मिले. कुलपति प्रो. सिंह ने बताया कि सभी विश्वविद्यालयों के पश्चात नीलाम्बर-पीताम्बर में इस कार्यक्रम को रखा गया है. संभवतः जनवरी 2018 के  प्रथम सप्ताह में यहां प्लेसमेंट ड्राईव के तहत चयन प्रक्रिया प्रारंभ की जायेगी.

इसे भी पढ़ेंः रांची : आम से खास तक के लिए सरकार ला रही है 45 हजार की साइकिल, भाड़ा होगा 5 रुपया प्रति घंटा

दो स्वतंत्र एजेंसियों से लिया गया है सहयोग

hosp3

इस प्लेसमेंट ड्राईव में कौशल विकास विभाग ने दो स्वतंत्र एजेंसियों से सहयोग लिया है तथा इसके लिए कई बड़े औद्योगिक घराने, मल्टीनेशनल कंपनियों के प्रतिनिधि अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करेंगे. प्लेसमेंट ड्राईव में खुदरा व्यापार प्रबंधन, पर्यटन, होटल प्रबंधन उद्योग आदि के लिए विद्यार्थियों का चयन किया जायेगा. इसको तीन वर्गों में  रखा गया है. प्रथम वर्ग में तकनीकी संस्थानों के डिग्री धारी, अभियंत्रण संस्थान, पॉलीटेक्नीक के वर्ष 2015, वर्ष 2016 और 2017 में पास हुए छात्र-छात्राएं हिस्सा लेने के लिए स्वतंत्र हैं.

इसे भी पढ़ेंः मिनी विधानसभा सत्र को माइक्रो विधानसभा सत्र बनाने में जुटा विपक्ष, सदन की गरिमा को छोड़ दें, पर बच्चों के लिए तो परहेज करें: स्पीकर

1500 आवेदकों का लक्ष्य

दूसरे वर्ग में गैर तकनीकी शैक्षणिक योग्यताधारी, जैसे बीकॉम, बीएससी और बीए उतीर्ण तथा तीसरे वर्ग में हुनरमंद आईए उतीर्ण युवक़-युवतियों के साथ प्रतिनिधियों का सीधा साक्षात्कार होगा. इसके लिए नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय ने 1500 अवेदकों का लक्ष्य रखा है. अगर ज्यादा युवक-युवतियां इच्छुक दिखाई दें तो उन्हें शामिल किया जा सकता है. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: