न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पनामा ने वेनेजुएला के राजदूत को निकाला, उड़ानों को किया रद्द

31

Caracas : वेनेजुएला द्वारा पनामा में बढ़ते कूटनीतिक विवाद के बीच कराकास द्वारा पनामा के वरिष्ठ अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाने और उड़ानों को रद्द करने के बाद पनामा ने वेनेजुएला के राजदूत को शुक्रवार को देश छोड़कर जाने के लिए कहा और वहां नियुक्त अपने राजदूत को वापस बुला लिया है. दरअसल पनामा का अन्य लातिन अमेरिकी देशों तथा यूरोपीय संघ के साथ मेलजोल के मुद्दे पर कनाडा और  अमेरिका ने राष्ट्रपति निकोलस मादुरो और उनकी सरकार के खिलाफ यह कहते हुए कदम उठाए हैं कि वह गैर लोकतांत्रिक तरीके से सत्ता पर अपनी पकड़ बना रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- जेल में ही गुजरेगी ‘टाइगर’ की एक और रात, सलमान की जमानत पर शनिवार को आयेगा फैसला

पनामा के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पनामा सरकार ने वेनेजुएला से अपने राजदूत मिगुएल मेजिआ को वापस बुलाने का निर्णय किया है साथ ही वेनेजुएला सरकार से पनामा में अपने राजदूत जोर्ग दुरान सेंटेनों को वापस बुलाने को कहा है. वेनेजुएला की सरकारी संवाद समिति एवीएन ने पनामा के राष्ट्रपति, अन्य अधिकारियों, पनामा की मुख्य एयरलाइन कंपनी कोपा सहित पनामा की कई कंपनियों के खिलाफ प्रतिबंधों की घोषणा की थी जिसके घंटों बाद पनामा का यह शासकीय आदेश आया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: