न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पत्रकार शांतनु भौमिक हत्याकांड में तीनों पक्षों को हाई कोर्ट का नोटिस

10

News Wing

Agartala, 13 December: त्रिपुरा उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार, केन्द्र और केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को नोटिस जारी करके जवाब मांगा कि टेलीविजन पत्रकार शांतनु भौमिक की हत्या मामले की जांच सीबीआई से क्यों नहीं कराई जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा में टीवी पत्रकार शांतनु भौमिक की हत्या, बीजेपी समर्थक पार्टी पर आरोप

पत्रकार के पिता ने की सीबीआई जांच की मांग 

पत्रकार की 20 सितंबर को उस समय हत्या कर दी गई थी जब वह ‘इंडिजेनस पीपुल्स फ्रंट आफ त्रिपुरा’ (आईपीएफटी) द्वारा एक प्रदर्शन कवर करने पश्चिमी त्रिपुरा जिले के मंडाई गये थे. पत्रकार के पिता साधन भौमिक ने रिट याचिका दायर करके सीबीआई जांच की मांग की. इस याचिका को कल सुनवाई के लिए रखा गया.

यह भी पढ़ें: बेंगलुरुः वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या  

यह भी पढ़ें: कानपुर में पत्रकार की गोली मारकर हत्या

यह भी पढ़ें: बिहार : हिन्दी दैनिक अखबार के पत्रकार की गोली मारकर हत्या

20 दिसंबर होगी आगली सुनवाई

मुख्य न्यायाधीश टी वाईफेई और न्यायमूर्ति एस तलापात्रा की खंडपीठ ने याचिकाकर्ता के वकील सम्राट कर भौमिक की दलीलों पर गौर करने के बाद नोटिस जारी किये. त्रिपुरा के महाधिवक्ता बिजन चंद्र दास ने कहा कि अदालत ने तीनों पक्षों को नोटिस जारी किये हैं. उन्होंने कहा कि इस याचिका पर 20 दिसंबर को फिर से सुनवाई होगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: