Uncategorized

पटना विस्फोट आतंकवादी कार्रवाई : भाजपा

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कहा कि पटना में रविवार को हुआ श्रृंखलाबद्ध विस्फोट एक आतंकवादी कार्रवाई है। भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा, “पटना में जिस तरह की घटना हुई उसे देखते हुए मेरा मानना है कि यह आतंकवादी गतिविधि है।”

उन्होंने कहा, “यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और निश्चित ही खुफिया और सुरक्षा खामियों से यह घटना हुई।”

राजनाथ ने संयम रखने के लिए बिहार की जनता की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार रात उन्हें फोन किया और आश्वस्त किया कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

पार्टी नेता शहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार सरकार राज्यधर्म का पालन करने में पूरी तरह विफल रही है।

हुसैन ने कहा, “सरकार की यह जिम्मेदारी है कि वह पार्टियों के बीच भेदभाव किए बिना सभी रैलियों को सुरक्षा प्रदान करे। सरकार अपना राज्यधर्म निभाने में विफल रही है।”

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष अरुण जेटली ने कहा कि विस्फोट इस बात की चेतावनी है कि चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर लोगों की भीड़ आसानी से निशाना बन सकती है।

जेटली ने कहा कि विस्फोट जनता और नेताओं दोनों की सुरक्षा के लिए खतरा है।

उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद पर नरमी या सुरक्षा में नरमी को बर्दाश्त नहीं कर सकता। आतंकवाद पर एक नीति बनाना जरूरी है।

पटना में भाजपा नेताओं ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा। पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार नरेंद्र मोदी को एक राजनीतिक विरोधी नहीं वरन राजनीतिक शत्रु समझते हैं।

उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है और नीतीश को सुरक्षा खामियों के बारे में जानकारी देनी चाहिए।

राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव ने नीतीश कुमार के उस बयान पर आपत्ति खड़ी की, जिसमें उन्होंने कहा था कि इस घटना के बारे में कोई खुफिया जानकारी नहीं थी।

यादव ने कहा, “आईबी (गुप्तचर ब्यूरो) ने बिहार सरकार को 23 अक्टूबर को ही सतर्क कर दिया था कि मोदी की रैली में विस्फोट हो सकता है। लेकिन राज्य सरकार ने इसे नजरअंदाज कर दिया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button