Uncategorized

न्यूयार्क के हमलावर ने विस्फोट से पहले फेसबुक पर उड़ाया था ट्रंप का मजाक

New York: आईएसआईएस से प्रेरित बांग्लादेशी मूल के एक व्यक्ति ने मैनहटन के एक सबवे स्टेशन पर एक पाइप बम में विस्फोट करने से पहले फेसबुक पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मजाक उड़ाते हुए लिखा ‘‘ट्रंप आप अपने देश की रक्षा करने में असफल रहे.’’ यह बात यहां की एक अदालत में दायर एक शिकायत में कही गई है.

संदिग्ध के शरीर में लिपटी हुई थी एक पाइप बम और तार

संदिग्ध हमलावर अकायद उल्ला (27) के शरीर में एक पाइप बम और तार लिपटी हुई थी. इस पाइप बम में सोमवार को समय से पहले पोर्ट अथॉरिटी के पास दो सबवे प्लेटफार्मों के बीच विस्फोट हो गया. अकायद विस्फोट में झुलस गया और गंभीर स्थिति में एक अस्पताल में है. व्यस्त समय में हुए इस विस्फोट में तीन अन्य व्यक्तियों को मामूली चोटें आयी हैं. ‘डेली बीस्ट’ ने दर्ज शिकायत के हवाले से बताया कि संदिग्ध ने हमले से पहले फेसबुक पर एक पोस्ट डाली थी जिससे उसका झुकाव आईएसआईएस के प्रति होने का संकेत मिलता है.

यह भी पढ़ें: इस्राइल के टैंक और विमान ने गाजा पर हमला किया

ट्रंप आप अपने देश की रक्षा करने में असफल रहे: संदिग्ध हमलावर

अकायद ने गत सोमवार को फेसबुक पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मजाक उड़ाते हुए लिखा, ‘‘ट्रंप आप अपने देश की रक्षा करने में असफल रहे.’’ उसने अपने फेसबुक पेज पर डाले गए बयान में लिखा है कि वह मानता है कि इस्लामिक स्टेट के सदस्य और समर्थक यह समझेंगे कि उसने हमला आईएसआईएस के नाम पर किया है. उसके घर से एक पासपोर्ट मिला है जिस पर हाथ से कई टिप्पणियां लिखी हुई हैं जिनमें ‘‘ओ अमेरिका, डाय इन योर रेज’’ शामिल है. पाइप बम में आंशिक विस्फोट होने के बाद संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया. किसी भी समूह ने विस्फोट की अभी तक जिम्मेदारी नहीं ली है. इस घटना को एक आतंकवादी घटना के तौर पर लिया जा रहा है.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button