न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नौसेना ने ओक्खी तूफान में लापता 17 नावों का पता लगाया

12

News Wing

Kochi, 08 December : ओक्खी तूफान के कारण हुई तबाही के बाद तलाशी और राहत कार्यों में लगे भारतीय नौसेना के एक जहाज ने आज लक्षद्वीप तट से दूर 17 नावों को पता लगाया है जिनपर 180 लोग सवार हैं. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इन 180 लोगों में वह 100 मछुआरे शामिल हैं या नहीं जो तूफान के बाद से लापता हैं.

180 से ज्यादा लोग थे सवार

एक सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि नौसेना के पी8आई विमान से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर आईएनएस कल्पेनी को लक्षद्वीप के पारंपरिक मछली पकड़ने के इलाके सेसोसट्रिस बैंक/ बासास डे पेद्रो की ओर भेजा गया. उन्होंने कहा, “उसने 17 नौकाओं का पता लगाया है जिनपर 180 से ज्यादा लोग मौजूद हैं. यह सभी नौकाएं सुरक्षित बताई जा रही हैं.” प्रवक्ता ने बताया कि मिनिकोय द्वीप पर हालात सामान्य हो गए हैं जहां नौसैन्य दल हर वक्त काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: गुजरात पहुंचने से पहले कमजोर पड़ा ओखी चक्रवात, लोगों ने ली राहत की सांस

11 गांवों में लगाया गया राहत शिविर 

उन्होंने बताया कि लक्षद्वीप प्रशासन के आग्रह पर सभी 11 गांवों को उनके ‘मूपाओं’ (गांव का मुखिया) के जरिए राहत सामग्रियां देने के लिए एक राहत शिविर भी लगाया गया है. प्रवक्ता ने बताया कि वहां मौजूद नौसैन्य कर्मी टूटे हुए पेड़ों को हटाने, नवोदय स्कूल के बांध वाले इलाके के परिसर, राहत शिविरों और मछली पालन विभाग के परिसरों की सफाई करने जैसे रख-रखाव के कार्य कर रहे हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: