न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नेतृत्व एवं युवा उन्मुखीकरण को लेकर तीन दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न

30

Simdega : झारखंड ट्राइबल डेवलपमेंट सोसाइटी के द्वारा तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. प्रशिक्षण में युवा नेतृत्व एवं युवा उन्मुखीकरण के विषय पर युवक-युवितयों को प्रशिक्षण दिया गया. यह आयोजन शहरी क्षेत्र के नीचे बाजार स्थित नमाजी कॉम्प्लेक्स में किया गया था, जिसका आज समापन हुआ. इस अवसर पर उपस्थित जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरू पुष्पा टोप्पो ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम लाभदायक और कुछ सीखने का एक अच्छा जरिया होते हैं. इस प्रकार के कार्यक्रम युवाओं के लिए ऊर्जादायक हैं. युवक-युवतियों को अपने गांव घर की स्थिति में ही रखते हुए उन्हें सामान्य तथा विकसित करने की आवश्यकता है. योजनाओं के प्रति ग्रामीणों को जागरुक करते हुए उनके हक के लिए लोगों को प्रेरित करना चाहिए.

इसे भी देखें- सूबे में गर्भवती महिलाओं की स्थिति चिंताजनक, प्रसव के दौरान प्रति लाख महिलाओं में से 208 की हो जाती है मौत

इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में विनीता राय, शाहिदा परवीन उपस्थित थे. मुख्य  अतिथि के रुप में उपस्थित लोगों को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया. स्वागत भाषण प्रभावित डुंगडुंग ने दिया. उन्होंने आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण के उद्देश्यों पर विस्तार से चर्चा की. उन्होंने कहा कि जेटीडीएस क्षेत्र के लोगों को तकनीकी रूप से प्रशिक्षण देकर उनमें जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है.  कार्यक्रम की समाप्ति पर स्वाति भेंगरा ने धन्यवाद ज्ञापन किया. सामूहिक राष्ट्रगान के बाद कार्यक्रम की समाप्ति की गयी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: