न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नीतीश की विकास समीक्षा यात्रा एक घोटाला, जांच होनी चाहिए : लालू

26

Patna: राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने शुक्रवार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उनकी विकास समीक्षा यात्रा को लेकर हमला बोला और कहा कि यह एक ‘‘घोटाला’’ है जिसमें सरकारी खजाने से करोड़ों रूपये छवि निर्माण पर खर्च किये जा रहे हैं. प्रसाद ने दावा किया कि यात्रा में शामिल प्रत्येक जिले के लिए 10 करोड़ रूपये सरकारी खजाने से खर्च किये जा रहे हैं. यद्यपि राज्य की सत्ताधारी जदयू ने आरोप को राजद प्रमुख लालू प्रसाद की ‘‘हताशा’’ बताते हुए खारिज कर दिया जो भ्रष्टाचार के कई मामलों में सुनवायी का सामना कर रहे हैं और एक मामले में दोषी ठहराये जा चुके हैं. लालू ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ग्रामीण महिलाओं को रोजगार मुहैया कराने की राज्य सरकार की परियोजना ‘जीविका’ के एक अधिकारी की ओर से जारी एक कथित आदेश की प्रतियां वितरित की.

इसे भी पढ़ें- मुख्य सचिव राजबाला मुश्किल में, आधार से राशन कार्ड जोड़ने का आदेश मामले में UIDAI ने दिया जांच कर कार्रवाई का निर्देश

 महिलाओं को यात्रा भत्ता के अलावा 75 रुपये किया जाएगा भुगतान

लालू ने दावा किया कि आदेश के तहत ‘‘विकास समीक्षा यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री की प्रत्येक सभा में चार हजार महिलाएं हिस्सा लेंगी और उनमें से प्रत्येक को यात्रा भत्ता के अलावा 75 रूपये का भुगतान किया जाएगा.  लालू के साथ राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी भी थे. लालू ने दावा किया कि यह खर्च सभाओं आदि की सुरक्षा, अधिकारियों को भत्ते, सभाओं की व्यवस्थाओं पर व्यय के अलावा है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह विकास समीक्षा यात्रा घोटाला बन रहा है. मुख्यमंत्री की समीक्षा यात्रा के दौरान प्रत्येक जिले में कम से कम 10 करोड़ रूपये खर्च किये जा रहे हैं. लालू ने कहा कि यदि यात्रा इतनी ही जरूरी थी तो मुख्यमंत्री को अपने साथ केवल सुरक्षा कर्मियों को ले जाना चाहिए था. उन्होंने आश्चर्य जताया कि समीक्षा बैठकें राज्य की राजधानी से दूर जिलों में क्यों हो रही हैं. वहा लालू ने कहा कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से ‘‘महागठबंधन मजबूत होगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: