Uncategorized

निगम के अफसरों को जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं : डिप्टी मेयर

NEWSWING

Ranchi,  04 October : शहर की सफाई को लेकर उरमहापौर संजीव विजयवर्गीय निगम अधिकारियों के खिलाफ खड़े है गये हैं. बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 9 और 10 में सफाई पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इन दोनों वार्ड से एस्सेल इंफ्रा कंपनी को हटाकर एसएचजी ग्रुप को सफाई का काम सौंपा जाए. नगर आयुक्त को इसके लिए पत्र लिखा गया है. निगम अधिकारियों पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि निगम के अफसर को आम जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है. सभी अफसर मुख्य सड़कों में सफाई करवाकर मंत्री को खुश करने में लगे हुए हैं. जबकि आम लोग निगम के जनप्रतिनिधियों  को गाली दे रहे है. 

advt

एस्सेल इंफ्रा को हटाने से संबंधित डिप्टी मेयर का कोई पत्र नहीं मिला

डिप्टी मेयर के आरोप लगाने के जवाब में नगर आयुक्त डॉ शांतनु अग्रहरि ने कहा कि वार्ड नंबर 9 और 10 से एस्सेल इंफ्रा को हटाने से संबंधित डिप्टी मेयर का कोई पत्र नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि कंपनी को नियम और शर्तों के तहत काम दिया गया है. उसे हटाने के लिए नियमों का पालन किया जाना जरुरी है. कंपनी को हटाने की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन इसमें समय लगेगा. उन्होंने कहा कि जनता की शिकायत हो या जन प्रतिनिधि की, निगम के अधिकारी उसे दूर करने में दिन रात लगे हुए हैं. वैसे डिप्टी मेयर का पत्र आने के बाद उस पर विचार किया जाएगा.

सिर पर है त्यौहार, सफाई नहीं होने से लोगों को होगी परेशानी

डिप्टी मेयर ने कहा कि एस्सेल इंफ्रा कंपनी न तो घर से कूड़ा उठा रही है और न ही सड़क की सफाई कर रही है. दीपावली और छठ जैसे  महत्वपूर्ण त्योहार सिर पर हैं. ऐसे में साफ-सफाई नहीं होगी तो लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि सभी पार्षदों से भी आग्रह किया गया है कि वे अपने वार्डों में एसएचजी के माध्यम से सफाई कराएं. डिप्टी मेयर ने कहा कि वार्ड नंबर 9 और 10 में निगम ट्रैक्टर, टाटा एस, छोटा जीप, 10 झाडू वाली, 25 कुली  की व्यवस्था दे दें तो बेहतरीन सफाई होगी. डोर टू डोर यूजर चार्ज कलेक्शन का काम स्वयं सहायता महिला समूह से कराया जाएगा. इसके एवज में कलेक्शन की राशि से ग्रुप की महिलाओं को पेमेंट किया जाएगा.

डिबार हो गया है एस्सेल इंफ्रा कंपनी

नगर आयुक्त डॉ शांतनु अग्रहरि ने कहा कि एस्सेल इंफ्रा कंपनी को डिबार कर दिया गया है. टर्मिनेट करने से पहले कई प्रक्रिया का पालन करना पड़ता है. जल्द ही कंपनी को टर्मिनेट करने का नोटिस दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि दीपावली और छठ पूजा में सफाई के लिए विशेष टीम बनाई जाएगी. लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: