न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नहीं कम हो रहा लालू का टेंशन : चेहरे पर आई सूजन, इंसुलिन लेने से भी किया इन्कार

30

” चारा घोटाला मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल में बंद हैं. एक तरफ सजा ओं से उभरा टेंशन, दूसरी ओर बिगड़ता स्वास्थ्य, कुल मिलाकर लालू का वक्त इन दिनों बेहद विपरीत पड़ाव से गुजर रहा है. हैरानी की बात है कि लालू के स्वास्थ्य को लेकर रिम्स प्रबंधन ने काफी पहले ही जेल प्रशासन को आगाह करते हुए उनका इलाज एम्स या किसी उच्च संस्थान में कराने की सलाह दी थी, मगर अब तक ऐसा नहीं हो पाया”. 

Ranchi : आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही. एक तरफ कोर्ट द्वारा एक के बाद एक सुनाई गई सजाओं का टेंशन, दूसरी ओर शरीर भी स्वस्थ नहीं. लालू यादव चारा घोटाला मामले में जेल में बंद हैं, उनकी तबीयत नासाज है और उसमें कोई सुधार नही आ रहा है. रिम्स डायरेक्टर की मानें तो लालू यादव की सर्जिकल से जुड़ी परेशानियां दूर हो गयी हैं लेकिन उनके शुगर लेवल में बेतहाशा इजाफा हुआ है, जो चिंताजनक है. चिकित्सकों ने जब लालू प्रसाद यादव की जांच की, तब उनका  शुगर लेवल 180 पाया. वहीं क्रिटिन अभी भी (1.7) जस के तस बनी हुई है. 

इसे भी देखें- बहुविवाह का मामला संविधान पीठ के हवाले, पांच जजों की बेंच करेगी फैसला

 इसे भी देखें- कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस के ‘लिंगायत कार्ड’ का तोड़ निकालने पहुंचे अमित शाह

शुगर और किडनी की समस्या से बढ़ी चेहरे की सूजन

लालू के स्वास्थ्य को लेकर रिम्स के प्रभारी निदेशक डॉ. आर.के श्रीवास्तव का कहना है कि शुगर लेवल बढ़ने और किडनी में समस्या होने के कारण लालू प्रसाद यादव के चेहरे पर सूजन आ गयी है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को रिम्स के सुपर स्पेशियलिटी विभाग के कर्डियोलॉज़ी में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद रिम्स  डॉक्टरों द्वारा लगातार इलाज किया जा रहा है. रिम्स के डायरेक्टर ने कहा कि लालू प्रसाद यादव इन्सुलिन लेने से मना कर रहे है. इस वजह से लालू प्रसाद यादव के चेहरे में सूजन है.

रिम्स प्रबंधन ने लालू की सेहत को लेकर जेल प्रशासन को पहले भी किया था आगाह

गौरतलब है कि रिम्स प्रबंधन ने काफी पहले ही जेल प्रशासन को लालू यादव को एम्स या किसी उच्च संस्थान में ले जाने की बात कही थी. लेकिन अभी तक जेल प्रशासन  की ओर से किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई. रिम्स निदेशक ने कहा कि लालू की स्थिति को देखते हुए आज फिर मेडिकल बोर्ड की बैठक की जायेगी. बैठक के बाद यह निर्णय लिया जाएगा कि आगे लालू प्रसाद यादव की स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर क्या एक्शन लिया जाए.

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: