Uncategorized

नवंबर-दिसंबर में हो सकता है भारतीय ओलंपिक संघ का चुनाव

News Wing

New Delhi, 01 October: भारतीय ओलंपिक संघ का चुनाव नवंबर-दिसंबर में हो सकता है. वैसे तो इंडियन ओलंपिक संघ की वर्तमान कार्यकारिणी का कार्यकाल फरवरी 2018 तक है, लेकिन बदली हुई परिस्थितियों के कारण नवंबर-दिसंबर 2017 तक ही चुनाव होने की उम्मीद है. दिल्ली में हॉकी इंडिया के महासचिव मुश्ताक अहमद के जन्मदिन पर आयोजित डिनर पार्टी के बहाने ओलंपिक संघ चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गयी. इस मौके पर बैठक भी हुई, जिसमें 23 राष्ट्रीय खेल संघों और 18 ओलंपिक संघ से जुड़े कार्यकारिणी सदस्य मौजूद थे.

30 दिन के भीतर एसजीएम बुलाने की मांग की जायेगी

Catalyst IAS
ram janam hospital

बैठक में जल्द ही दोनो संघों द्वारा संयुक्त रूप से बैठक बुलाने का भी निर्णय लिया गया. इस बैठक में फिर से भारतीय ओलंपिक संघ के चुनाव की तारीख घोषित करने के लिए 30 दिन के अंदर एसजीएम बुलाने की मांग अघ्यक्ष से की जायेगी. गौरतलब है कि इससे पहले भी बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें इंडियन ओलंपिक एसोसिएसन का चेहरा बदलने की मांग की गई थी और ऐजेंडे के तहत एसजीएम के बुलाने के लिए सभी सदस्य के हस्ताक्षर लिये गये थे. इंडियन ओलंपिक संघ के 184 में से 105 सदस्यों ने अघ्यक्ष एन रामचंद्रण से नियम के तहत 30 दिनों के अंदर एसजीएम को बुलाने की मांग की थी.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

नरेंन्द्र बन्ना हो सकते हैं अघ्यक्ष पद के दावेदार

नयी कार्यकारिणी में नरेंद्र बन्ना अध्यक्ष पद के दावेदार हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक डिनर पार्टी और बैठक का आयोजन नरेंद्र बन्ना के द्वारा ही आयोजित किया गया था. अगर ऐसे देखा जाये तो अघ्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबले का भी असार होने की संभावना से नकारा नहीं जा सकता है. वर्तमान अध्यक्ष एन रामचंद्रन को हटाने के लिए विरोघी पार्टी एकजुट हुए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button