न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नगर निगम चुनाव के लिए झामुमो ने जारी किया घोषणा पत्र : वादों की लगाई झड़ी

41

Ranchi:  नगर निकाय चुनाव के लिए जहां प्रत्याशी जनता को अपनी ओर करने के लिए तरह तरह के सियासी वशीकरण का सहारा ले रहे हैं, वहीं चुनावी समीकरण को लेकर गणित के फार्मूले भी खंगाले जा रहे हैं. इस बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा ने चुनावी समर के लिए अपने वादे-इरादे जाहिर कर दिए हैं, यानि पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. अपने घोषणा पत्र में पार्टी ने पहले सेवा-फिर टैक्‍स‘ का नारा दिया है. वहीं घोषणा पत्र में कई लोकलुभावन वादे भी किए गए हैं, और कहा गया है कि चुनाव में जीत मिलने पर जेएमएम के निर्वाचित जनप्रतिनिधि घोषणा पत्र के वायदों को अमली जामा पहनाएंगे. झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य, मेयर प्रत्‍याशी वर्षा गाड़ी, और डिप्‍टी मेयर प्रत्‍याशी ने मिलकर घोषणा पत्र को जारी किया.

इसे भी देखें- एक अप्रैल से नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम, निकाय चुनाव के बाद पांच गुणा होगा टैरिफ

झामुमो के घोषणा पत्र में नागरिक सुविधाओं के बारे में जिक्र है, जिसमें पेयजल, पार्क, स्‍वच्‍छता, सामुदायिक भवन का निर्माण आदि की बाते कही गई हैं. साथ ही जन्‍म प्रमाण पत्र, मृत्‍यु प्रमाण पत्र, जातिप्रमाण पत्र, आय प्रमाणपत्र, वृद्धापेंशन, राशन कार्ड, छात्रवृति जैसी सुविधाओं के लिए हर वार्ड में कार्यालय स्‍थापित करने की बात है. स्‍लम एरिया को बचाने, होल्डिंग टैक्‍स, मांस, मछली, सब्‍जी बाजार के सुदृढ़ीकरण सहित कई बुनियादी मुद्दे भी झामुमो के एजेंडे में है.   

इसे भी देखें- 500 करोड़ रुपये की लागत से गढ़वारोड-सोननगर के बीच बिछेगी तीसरी लाइन, रेलयात्रियों को मिलेगी राहत

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: