न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नगर निकाय चुनाव की तैयारियों का डीसी ने किया आकलन, अधिकारियों को दिये अहम निर्देश

62

Ranchi : रांची उपायुक्त राय महिमापत रे की अध्यक्षता में स्थानीय नगर निकाय चुनाव को लेकर समाहरणालय में एक अहम बैठक की गई, जिसमें नगर निगम क्षेत्र के अंचलाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों को मतदान केंद्रों पर भौतिक सत्यापन करने का निर्देश जारी किया गया है.

 

भौतिक सत्यापन का दिया निर्देश
उपायुक्त ने  सभी अंचलाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों को मतदान केंद्रों के भवन ,पानी- बिजली की व्यवस्था समेत मतदाताओं को सुविधा के लिए बुनियादी व्यवस्था की सही तरीके से जांच करने का निर्देश दिया है. साथ ही दिव्यांगों और बुजुर्गों को मतदान केंद्र में कोई परेशानी ना हो इसकी पूरी जांच और व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है.

इसे भी देखें- मरीजों को मिली राहत, दो अप्रैल को होने वाली चिकित्सकों की हड़ताल स्थगित

नोटिस जारी करने का दिया निर्देश

वही, रांची के सीनियर एसपी कुलदीप द्विवेदी ने पुलिस अधिकारियों से मतदान केंद्रों की मैपिंग की जानकारी ली है और  पूर्व में मतदान केंद्रों में हुई घटना को देखते हुए मतदान केंद्रों को साधारणसंवेदनशील  और अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा है . साथ ही उन्होंने सभी थाना प्रभारियों से  अति संवेदनशील  मतदान केंद्रों  की जानकारी  मतदान से पहले मांगी है ताकि वहां  अतिरिक्त  सुरक्षा बल तैनात किए जा सके. उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को शांति व्यवस्था भंग करने वाले  लोगों को चिन्हित कर  धारा 107 के तहत  मामला दर्ज कर  नोटिस भेजने का निर्देश जारी किया है. ताकि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो सके.

इसे भी देखें- बीजेपी प्रत्‍याशियों के कार्यकाल के दौरान रांची नगर निगम में बढ़ा टैक्‍स टेररिज्‍म : आजसू

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: