Uncategorized

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और हर्षवर्धन के साथ सीएम की बैठक, एनएच सहित कई लंबित योजनाओं पर हुई चर्चा

New Delhi: केन्द्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रांची-जमशेदपुर राजमार्ग परियोजना के ठेकेदार को शीघ्र काम सम्पन्न करने का निर्देश दिया है. उन्होंने परियोजना का 50 फीसदी कार्य पूरा होते ही 400 करोड़ रुपये राशि निर्गत करने का निर्देश विभाग को भी दिया. नई दिल्ली में मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ बैठक के बाद उन्होंने यह निर्देश दिया. सीएम ने सोमवार को नितिन गडकरी के साथ हुई बैठक में राज्य में लंबित पड़ी योजनाओं पर बिंदुवार चर्चा की. राज्य सरकार की ओर से जानकारी दी गई कि रांची-जमशेदपुर राजमार्ग परियोजना का 47 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है. बैठक में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, विकास आयुक्त अमित खरे, अपर मुख्य सचिव, प्रधान स्थानिक आयुक्त, झारखण्ड भवन डीके तिवारी, अपर मुख्य सचिव वित्त सुखदेव सिंह समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः घर-घर बिजली का नाम होगा भगवा क्रांति, जनता इसका दूसरा अर्थ ना लगा लें : रघुवर दास

नितिन गडकरी के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री की बैठक केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन के साथ हुई. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि डीम्ड फोरेस्ट लैण्ड का प्रावधान जो कि काफी पुराना है और जिसका नये सर्वेक्षण में स्वरूप बदल गया है, उसे वन संरक्षण अधिनियम 1980 के अंतर्गत वन भूमि नहीं माना जाना चाहिए. यदि राज्य सरकार के इस पक्ष को स्वीकार करते हुए ऐसी भूमि को गैर वानिकी उपयोग के लिए भारत सरकार की पूर्वानुमति की आवश्यकता नहीं होगी. उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से आग्रह किया कि इस प्रावधान में ढील देते हुए राज्य को इस भूमि का उपयोग करने का अवसर प्रदान करें.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: