न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नई ट्रैफिक व्यवस्था से परिवहन व्यवसाय करना कठिन : गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन

33

News Wing Ranchi, 27 November: रांची के हरमू रोड की नयी यातायात व्यवस्था से व्यवसायी ही नहीं आम जनता के समक्ष समस्या उत्पन्न हो गई है. सोमवार को रांची गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक में यह बातें उपस्थिति सदस्यों ने कही. उन्होंने कहा कि रांची शहर में ट्रांसपोर्ट नगर नहीं होने से परिवहन व्यवसाय करना कठिन है. न ही फ्लाई ओवर्स हैं, न ही वाहन पड़ाव की सुविधा है और न ही दिन में खाली खड़े वाहनों को बाहर निकलने दिया जाता है, जबकि आरजीटीए लगातार यह मांग करता रहा है, कि दिन के समय में शहर के अन्दर खाली खड़े वाहनों को दिन में एक-दो घंटे का समय बाहर निकलने के लिए दिया जाये. 

सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक तक माल खाली करने के बाद भी शहर के अन्दर वाहन खड़ा करना मज़बूरी हो जाती है. वाहन पड़ाव नहीं होने से यातायात पुलिस जुर्माना वसूल करती है. जबकि परिवहन व्यवसायी अग्रिम टैक्स जमा करते हैं, तब भी उन्हें व्यवसाय करने में परेशान किया जाता है.

यह भी पढ़ेंः रांची: लोगों ने घेरा रघुवर दास का काफिला, सीएम ने किशोरगंज चौक पर 10 फीट जगह छोड़ने का दिया आदेश

रिक्शा, ठेले वालों के सामने पैदा हो रही रोजी-रोटी की समस्या

सदस्यों ने कहा कि रिक्शा, ठेला वालों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या हो रही है. जब तक फ्लाई ओवर्स और ट्रांसपोर्ट नगर नगर नहीं बन पाते हैं, किसी भी प्रकार की यातायात व्यवस्था, परिवहन व्यवसाय के लिये परेशानी उत्पन्न करेगी. नई व्यवस्था, सरकार या प्रशासन अपनी कमियों को छिपाने के लिये कर रही है. यह व्यवस्था आम जनता, रिक्शा, ठेला,वालों की सुविधा के लिए नहीं है.

silk_park

आरजीटीए, सरकार से पूर्ववर्त व्यवस्था बनाये रखने के लिये आग्रह करता है, साथ ही आरजीटीए, ने कम से कम 100 एकड़ में ट्रांसपोर्ट नगर बसाने की मांग की है. बैठक संजय जैन की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें, श्याम बिहारी सिंह, सुनील सिंह चौहान, प्रभाकर सिंह, मिनी सिंह, पवन शर्मा, ओमप्रकाश हेतमसरिया, बिनोद बगड़िया, मनीष चौधरी, दिनेश चौबे, ऋषिदेव यादव, विनय सिंह, एसबी चौधरी, रवीन्द्र नाथ दुबे, रंजीत तिवारी, अशोक सिंह, संजय श्रीवास्तव, मदनलाल पारिख समेत कई लोग मौजूद थे. 

यह भी पढ़ेंः नयी ट्रैफिक व्यवस्था पर ट्रैफिक पुलिस – आदेश सीएम की मानें या बात लोगों की सुनें

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: