Uncategorized

धौनी का भविष्य तय करेगी चैम्पियंस ट्रॉफी

कोलकाता: भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी का कहना है कि आगामी चैम्पियंस ट्रॉफी ही धौनी के क्रिकेट करियर का भविष्य तय करेगी। इसमें दिए गए प्रदर्शन से यह पता चल पाएगा कि धौनी 2019 विश्व कप तक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलना जारी रखेंगे या संन्यास लेंगे।

Sanjeevani

दिग्गज विकेटकीपर और बल्लेबाज धौनी ने दिसम्बर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और हाल ही में सीमित ओवरों के क्रिकेट प्रारूप में टीम के कप्तान पद से भी इस्तीफा दे दिया।

MDLM

इसके अलावा, हाल ही में उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में राईजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम के कप्तान पद से भी हटा दिया गया।

धौनी हालांकि, अभी एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट प्रारूप में खेलना जारी रखेंगे।

भारत ने धौनी की कप्तानी में 2007 टी-20 विश्व कप, 2011 और 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। इस साल जून में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम अपने खिताब को बचाने उतरेगी।

धौनी ने टेस्ट रैंकिंग में सर्वोच्च स्थान भी हासिल किया है। बनर्जी का कहना है कि, “अब धौनी केवल चैम्पियंस ट्रॉफी पर ध्यान देना चाहते हैं। इस टूर्नामेंट में मिलने वाली सफलता ही उनके अंतर्राष्ट्रीय स्तर के करियर को 2019 विश्व कप तक जारी रखने का प्रमाण देगी।”

अंडर-यो कप के लांच के दौरान मीडिया से बातचीत में बनर्जी ने यह जानकारी दी। उन्होंने इस दौरान धौनी का सक्षमता और प्रतिभा की सराहना भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button