न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ युवा मंच ने निकाला कैंडल मार्च, फूंका राज्य सरकार का पुतला

92

Ranchi : देश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं ने जनमानस को बेचैन कर दिया है. हर तरफ से ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने की मांग उठ रही है. लोग अपने अपने तरीके से विरोध, गुस्सा या दर्द का इजहार कर रहे हैं. आए दिन सामने आ रहे दुष्कर्म के मामलों से क्षुब्ध होकर राजधानी रांची में युवा मंच के द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में महिलाओं एवं पुरुषों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर युवा मंच ने राज्य सरकार का पुतला दहन किया. इसके बाद विरोध में शामिल लोगों ने मानव श्रृंखला बनायी. प्रदर्शन में शामिल लोगों ने अपने हाथों में बैनर-पोस्टर लेकर बेटियों का मान-सम्मान करने की अपील की. वहीं सामाजिक स्तर पर भी महिलाओं के प्रति पुराना रवैया बदलने की जरूरत पर बल दिया गया. साथ ही महिलाओं से अपील की गई कि ऐसे मामलों में एकजुट होकर प्रतिरोध करना होगा, ताकि समाज में फैली विकृत सोच को खत्म किया जा सके और पीड़ितों को इंसाफ दिलाया जा सके.

इसे भी पढ़ें- दारोगा को धमकी देने वाले पत्रकार पर एफआईआर, जिस डीएसपी ने फोन पर बात करने को कहा था उसका नाम केस में नहीं

Sport House

ीी

महिलाएं आज सुरक्षित नहीं : युवा मंच

विरोध प्रदर्शन में शामिल छात्राओं ने कहा कि महिलाएं आज सुरक्षित है, लेकिन कल क्या पता वो सुरक्षित रहे या नहीं. एक प्रदर्शनकारी छात्रा ने कहा कि मैं समाज की हर एक बेटियों के लिए यहां खड़ी हूं. मैं उनके लिए भी यहां खड़ी हूं जो दुष्कर्म पीड़िता हैं और समाज उनकी गलती मानता है. यह समाज के संकीर्ण विचार वाले लोगों की सोच है. जिस कारण दर्द और पीड़ा सहना पड़ता है. मैं यही कहना चाहूंगी कि यूपी और कश्मीर में जो भी घटनाएं हुईं, उसके बाद देश की जनता एकजुटता के साथ आज खड़ी है. ऐसी घटनाओं का पुरजोर विरोध करने की जरूरत है. जब झारखंड की बात आती है तो हमारी सरकार आंख मूंद लेती है. यहां की बेटियों को भी न्याय के लिए एकजुटता के साथ आगे आने की जरूरत है. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पोक्सो कानून लागू करने का मांग किया.

Related Posts

demo

Mayfair 2-1-2020

इसे भी पढ़ें- घोषणा कर युवा आयोग बनाना भूल गए रघुवर दास, 12 जनवरी को कहा था 15 सदस्यों वाला होगा आयोग

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like