न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुमकाः साईबर अपराधियों को बैंक खाता उपलब्ध कराने वाले दो युवक चढ़े पुलिस के हत्थे

29

Dumka: दुमका पुलिस ने दो ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो साईबर अपराधियो को गरीबों का बैंक खाता कमीशन पर उपलब्ध कराते थे. पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी तालझारी थाना के बरामासा गांव से की है. इनके पास से दो मोबाइल बरामद की गई है. 18 नवंबर 2016 को रुक्मिणी साह नाम की महिला ने दुमका नगर थाना में अज्ञात साईबर अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. रुक्मिणी के खाते से 1 लाख 39 रुपये अपराधियों द्वारा निकाल लिया गया था. जिसके बाद साईबर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की.

साईबर डीएसपी श्रीराम समद ने बताया कि जांच के क्रम में पता चला कि अलिबख्श अंसारी और हीरो राणा दोनों ही लेबर मेट हैं, और मजदूरी कराने लोगों को हिमाचल प्रदेश लेकर जाते हैं. दो वर्ष पूर्व 43 मजदुरों के खाते में मजदूरी के पैसे देने के नाम पर बैंक में खाता खुलवाया था. जब सभी मजदूर वापस घर आ गए तो, सभी के पासबुक और एटीएम कार्ड अलिबख्श अंसारी और हीरो राणा ने ले ली. इन्होंने साईबर अपराधियों से मिलकर बैंक पासबुक और एटीएम कार्ड को कमीशन पर दे दिया. ऐसे ही खाते में रुक्मिणी का उड़ाया पैसा ट्रांसफर हुआ था. डीएसपी ने बताया कि इस मामले में अभी और लोग पुलिस के घेरे में है. जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: