न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

दिल्ली से आए प्रवर्तन अधिकारी के सामने पेश हुईं राबड़ी

28

News Wing

eidbanner

Patna, 02 December : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से आए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी के समक्ष प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी उपस्थित हुईं. जांच एजेंसी के स्थानीय कार्यालय में स्थानीय अधिकारियों के साथ उनसे रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पूछताछ जारी है. राबड़ी को पूछताछ के लिए निदेशालय के स्थानीय कार्यालय में 11 बजे पेश होना था. लेकिन वह निर्धारित समय से करीब एक घंटे विलंब से कार्यालय पहुंचीं. निदेशालय के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंची पूर्व मुख्यमंत्रीर के साथ उनकी बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती तथा उनके पति और राजद प्रमुख के विश्वासपात्र माने जाने वाले विधायक भोला यादव थे.

यह भी पढ़ें : पटनाः नीतीश ने ट्विटर के जरिए लालू पर साधा निशाना

छह बार समन भेजा गया था, पर राबड़ी उपस्थित नहीं हुईं थीं
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निदेशालय का कार्यालय आमतौर पर शनिवार को बंद रहता है. राबड़ी से लालू के रेल मंत्रित्वकाल में हुए कथित टेंडर घोटाले को लेकर विशेष रूप से पूछताछ के लिए इसे आज खोला गया था. गत जुलाई महीने में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जांच एजेंसी ने छह बार समन भेजकर राबड़ी को दिल्ली में पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा था. पूर्व मुख्यमंत्री की ओर से इंकार कर दिए जाने के बाद आज यहां उनसे पूछताछ की जा रही है. हाल ही में, पटना में आयोजित राजद के खुले अधिवेशन के दौरान राबड़ी ने रेलवे टेंडर घोटाला और बेनामी संपत्ति को लेकर सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग द्वारा उनके साथ साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ किए जाने की ओर इशारा करते हुए कहा था कि ऐसा उन्हें डराने के लिए किया जा रहा है लेकिन वह स्वयं और उनका परिवार इससे डरने वाला नहीं है.

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

यह भी पढ़ें : ‘अपहरण, घोटाला और नरसंहार करनेवालों के नेता हैं लालू प्रसाद’: संजय सिंह

हमारा काम नहीं नोटिस पर नोटिस भेजते रहें
केंद्रीय एजेंसियों के बार—बार सम्मन भेजे जाने और अपने नहीं उपस्थित होने की ओर इशारा करते हुए राबडी ने कहा था कि चाहे वह ईडी हो या आयकर विभाग अथवा सीबीआई, उनका काम है कि वह उनके घर और बिहार में आकर उनसे पूछताछ करे. हमारा काम नहीं नोटिस पर नोटिस भेजते रहें. उनका काम है. वे बिहार में आकर पूछताछ करें. वहीं लालू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस पूछताछ को लेकर कोई दिक्कत नहीं होने की ओर इशारा करते हुए कहा “ईडी का काम है पूछताछ करना. पूछेगा तो पूछेगा. कौन चीज छुपाया हुआ है, कुछ नहीं है.’’

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: