न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दहशत फैलाकर बनाया था वसूली का प्लान, पुलिस ने हथियार के साथ किया गिरफ्तार

18

Chatra : कुंदा थाना पुलिस ने सोमवार की शाम पूर्व भाकपा माओवादी एरिया कमांडर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार पूर्व कमांडर के पास से हथियार, जिंदा कारतूस और पांच जोड़ी वर्दी समेत अन्य सामान बरामद हुए हैं. गिरफ्तार पूर्व एरिया कमांडर विनोद यादव उर्फ अभय व नागेंद्र यादव को पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया. गौरतलब है कि दोनों ही गिरफ्तार माओवादी क्षेत्र में कार्यरत ठेकेदारों से विकास योजनाओं को प्रभावित करना चाहते थे. ताकि क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम कर लेवी वसूली की जा सके.

इसे भी पढ़ें- सीसीएल के बीते वित्त वर्ष का लेखा-जोखा : उत्पादन 63.4 मिलियन टन, डिस्पैच 67.5 मिलियन टन, झारखंड को मिलने वाले हैं तीन नये वाशरी

चेकिंग अभियान के दौरान पकड़े गये  माओवादी

कुंदा थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में थाना प्रभारी शंकर लकड़ा ने बताया कि आरक्षी अधीक्षक के निर्देश पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इसी क्रम में कुंदा- पलामू मुख्य सड़क पर खपिया गांव के समीप एक मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति आ रहे थे. पुलिस पर नजर पड़ते ही मोटरसाइकिल चालक ने भागने का प्रयास किया. लेकिन जवानों ने उन्हें पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया. थाना प्रभारी ने बताया कि जांच के क्रम में उनके पास से एक रिवाल्वर, एक कट्टा, पांच जिंदा कारतूस, मोटरसाइकिल, दो मोबाइल और पांच जोड़ी वर्दी बरामद किया गया है.

इसे भी पढ़ें- जानें, भारत बंद में कहां क्या हुआ, देश भर में जोरदार प्रदर्शन, कई जगहों पर हिंसा, अगलगी व उत्पात, एमपी में कर्फ्यू

वर्तमान में दोनों भाकपा माओवादी संगठन में सक्रिय थे

पूछताछ में उग्रवादियों ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी है. पुलिस निरीक्षक मदन पासवान ने पत्रकारों को बताया कि पूर्व एरिया कमांडर विनोद यादव कुंदा थाना क्षेत्र के हेंदिया गांव का रहने वाला है. जबकि दूसरा अभय यादव पलामू जिला के तरहसी थाना क्षेत्र के झुमरी गांव का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि अभय यादव के खिलाफ पलामू जिला के विभिन्न थानों में एक दर्जन से अधिक नक्सल मामला दर्ज है. वर्तमान में दोनों भाकपा माओवादी संगठन में सक्रिय थे और क्षेत्र में कार्यरत ठेकेदारों से विकास योजनाओं को प्रभावित कर क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम कर लेवी वसूली करने के फिराक में लगे थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: