Uncategorized

त्रिपुरा: सीएम के विवादित बोल, कहा- समझ नहीं आयी डायना की खूबसूरती, लोगों ने की आलोचना

Agartala:  त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब पूर्व मिस वर्ल्ड डायना हेडन पर बयान देकर विवादों में फंसते दिख रहे हैं. गौरतलब है कि सीएम बिप्लव देव ने 21 साल पहले डायना हेडन को मिस वर्ल्ड बनाए जाने पर सवाल खड़े किये. सौंदर्य प्रतियोगिताओं को फर्जी बताते हुए बिप्लब ने कहा है कि उन्हें हेडन को खिताब देने की पीछे की प्रक्रिया समझ में नहीं आई. उन्होंने कहा कि जिसने भी अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया, जीतकर लौटा. लगातार पांच सालों तक, हमने मिस वर्ल्ड/मिस यूनिवर्स के ताज जीते. डायना हेडन भी जीत गयीं. क्या आपको लगता है कि उन्हें ताज जीतना चाहिए था?’ अपने बयान को लेकर एकबार फिर सुर्खियों में आये त्रिपुरा के सीएम की लोगों ने सोशल साइट ट्विटर पर आलोचना की.
इसे भी पढ़ेः
राहुल के फ्लाइ़ट में हुई छेड़छाड़ ? प्लेन में आयी तकनीकी गड़बड़ी पर कांग्रेस ने की जांच की मांग
हालांकि बिप्लव देब ने पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय की तारीफ की. ऐश्वर्या की तारीफ के पुल बांधते हुए उन्होंने कहा कि वह सही मायने में भारतीय महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं. उन्होंने कहा, ‘हम महिलाओं को लक्ष्मी, सरस्वती की तरह देवी मानते हैं. 

ट्वीटर पर आलोचना

सीएम के इस बयान की लोगों ने आलोचना की है. कार्यकर्ता कविता कृष्णन ने टिप्पणी की कि यहमूर्खतापूर्ण, कामुक और सांप्रदायिक है.’  वही दिल्ली के मुख्यमंत्री के सलाहकार नागेन्द्र शर्मा ने रीट्वीट किया कि हम अभी भी अप्रैल में है और हो सकता है यह 2018 का सबसे हास्यास्पद उदाहरण बन सकता है. एक वरिष्ठ पत्रकार ने कहा कि एक कारण के लिए हम त्रिपुरा में जनादेश की तारीफ कर सकते हैं कि देश को नया मनोरंजन करने वाला मिल गया. 

इसे भी पढ़ेः24 घंटे में मोदी-जिनपिंग की होगी 6 मुलाकातें, दो दिवसीय चीन दौरे पर पीएम

Catalyst IAS
SIP abacus

विवादित बोल से पुराना नाता

Sanjeevani
MDLM

ये कोई पहला मौका नहीं है जब विवादित बयान देकर बिप्लब देब चर्चा में है. इससे कुछ दिन पहले ही उन्होंने इंटरनेट को महाभारत के समय से मौजूद होने की बात की थी जिस पर उनकी काफी खिंचाई हुई थी. इससे पहले बिप्लव कुमार देब ने पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को दिमाग की जांच कराने की सलाह दी है. उनका कहना है कि ममता बनर्जी को पहले मंदिर जाना चाहिए. फिर किसी अस्पताल में दिमाग की जांच करानी चाहिए.बता दें, बिप्‍लब देव ने ये बयान ममता बनर्जी के उस बयान के बाद दिया है जिसमें ममता बनर्जी ने त्रिपुरा में बीजेपी की जीत को नगरपालिका चुनावों में जीत जैसा बताया था. बड़ी बात ये भी है कि त्रिपुरा सीएम का बयान उस वक्त आया है, जब हाल ही में पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को सोच-समझकर बोलने की सलाह दी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button