न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

त्रिपुरा चुनाव को लेकर भाजपा ने बदला भारत माता का वेश, पूर्वोत्तर के पारंपरिक परिधान में किया चित्रित

20

News Wing

mi banner add

Agartala, 29 November : त्रिपुरा में भाजपा की भारत माता बदले हुए रूप में नजर आयेंगी. त्रिपुरा में अगले साल चुनाव होने हैं. इसी के मद्देनजर भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक ने कहा कि पार्टी ने भारत माता को पूर्वोत्तर के जनजातीय समुदायों के पारंपरिक परिधान में चित्रित करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें : पद्मावती विवाद: दीपिका और भंसाली के सिर पर 10 करोड़ इनाम रखने वाले बीजेपी नेता अम्मू ने दिया इस्तीफा

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

आमतौर पर भारत माता के जिस स्वरूप को चित्रित किया जाता है, उसमें वह भगवा साड़ी में होती हैं और हाथ में तिरंगा होता है. उनके साथ एक शेर भी होता है. त्रिपुरा में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक सुनील देवधर ने कहा कि आदिवासी इलाकों में पार्टी कार्यक्रमों के दौरान पारंपरिक जनजातीय पोशाक में भारत माता की तस्वीरें प्रदर्शित की जाएंगी. ऐसा अखंडता और एकता के प्रतीक के तौर पर किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : बंगाल में कट्टरपंथी- चरमपंथी ताकतों के खिलाफ राष्ट्रपति कोविंद ने किया आगाह
उन्होंने कहा, ‘‘पूर्वोत्तर क्षेत्र लंबे समय से पिछड़ा रहा है. हम इसे देश के शेष हिस्से से सांस्कृतिक रूप से जोड़कर इसका पिछड़ापन दूर करना चाहते हैं.’’ उनके अनुसार, पहले चरण में, भारत माता को त्रिपुरा के तीन प्रमुख आदिवासी समुदायों-त्रिपुराय, रियांग और चकमा, द्वारा पहने जाने वाले कपडों में चित्रित किया गया है.
भाजपा की त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष बिप्लव देब ने कहा कि यह एक अच्छा विचार है और राज्य में आदिवासियों और गैर आदिवासियों के बीच संबंधों का प्रतीक है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: