न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तब्बू, सैफ, सोनाली और नीलम को माफ नहीं करेगा बिश्नोई समाज, उपरी कोर्ट में करेगा अपील

35

Jodhpur : काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की अदालत ने गुरुवार को बॉलीवुड सितारे सलमान खान को दोषी करार दिया है, उसी मामले में कोर्ट ने अन्य आरोपियों सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को बरी कर दिया है. चारों सितारों के बरी होने से बिश्नोई समाज नाराज है और उपरी कोर्ट में अपील करने की तैयारी में है. बिश्नोई सभा ने ऐलान किया है कि वह काले हिरण शिकार मामले में बरी किए गए चारों बॉलीवुड सितारों के खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील करेगी.

उल्लेखनीय है कि साल 1998 में राजस्थान के जोधपुर जिले के कांकाणी गांव में सलमान खान ने फिल्म हम साथ-साथ हैं कि शूटिंग के दौरान 2 काले हिरणों का शिकार किया था. सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम भी शिकार के दौरान सलमान खान के साथ थे. कोर्ट ने एक स्थानीय निवासी दुष्यंत सिंह, जो कि शिकार के समय सलमान खान के साथ ही था, उसे भी अदालत ने बरी कर दिया है.

इसे भी पढ़ें : काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को 5 साल की सजा, 10 हजार का जुर्माना, बाकी सभी आरोपी बरी

वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 और भारतीय दंड संहिता की धारा 149 के तहत मामला दर्ज था

सलमान खान वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 और अन्य कलाकार वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 और भारतीय दंड संहिता की धारा 149 ( गैरकानूनी जमावड़ा) के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं. सरकारी वकील भवानी सिंह भाटी ने कहा था कि उस रात सभी कलाकार जिप्सी कार में थे, सलमान खान वाहन चला रहे थे. हिरणों का झुंड देखने पर उन्होंने गोली चलायी और उनमें से दो हिरण मार दिये थे. उन्होंने कहा कि जब लोगों ने उन्हें देखा और उनका पीछा किया तो ये कलाकर मृत हिरणों को मौके पर छोड़कर भाग खड़े हुए. उन्होंने कहा कि उन लोगों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं.

एक साल चली बहस

सुपरस्टार सलमान खान के ऊपर काले हिरण का शिकार करने को लेकर कई आरोप लगे थे. सलमान को इस मामले में उच्च न्यायालय और निचली अदालत ने इस मामले में बरी कर दिया था. सलमान खान के वकील एच एम सारस्वत ने इस बात की जानकारी दी थी कि जोधपुर कोर्ट में इस मामले फाइनल बहस पिछले साल सितंबर माह से शुरु हो गई थी. इस मामले मे फाइनल बहस एक साल से चल रही थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: