न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डेविस कप मुकाबले में चीन के खिलाफ विश्व रिकार्ड पर होगी पेस की नजरें

9

Tianjin : भारत शुक्रवार से दो दिन के नये प्रारूप में यहां शुरू हो रहे डेविस कप एशिया ओशियाना ग्रुप में चीन के खिलाफ उतरेगा तो लिएंडर पेस सबसे ज्यादा युगल मुकाबले जीतने का डेविस कप रिकार्ड अपने नाम करना चाहेंगे. 44 बरस के पेस के नाम 42 युगल जीत दर्ज है और इटली के निकोला पीट्रांजेली के साथ संयुक्त रूप से रिकार्ड उनके नाम पर है. वह एक और मुकाबला जीतते हैं तो डेविस कप के इतिहास में सबसे सफल युगल खिलाड़ी बन जायेंगे.

इसे भी पढ़ें : काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को 5 साल की सजा-10 हजार का जुर्माना बाकी सभी आरोपी बरी

दर्शकों के सामने रिकार्ड बनाने का पेस को मिला था मौका

पेस के पास फरवरी 2017 में भी यह रिकार्ड बनाने का मौका था जब भारत ने पुणे में न्यूजीलैंड से खेला था लेकिन उस मैच में भारत सिर्फ युगल मुकाबला ही हारा था. उजबेकिस्तान के खिलाफ बेंगलूरू में हुए मुकाबले में कप्तान महेश भूपति ने पेस को बेंच पर बिठाकर श्रीराम बालाजी और रोहन बोपन्ना को उतारा था. ये दो मौके थे जब पेस के पास अपने दर्शकों के सामने रिकार्ड बनाने का मौका था. अब टीम में जगह दोबारा बनाने और पिछले कुछ महीने में अच्छे प्रदर्शन के बाद उनके पास हजारों मील दूर परदेस में यह रिकार्ड बनाने का मौका है.

इसे भी पढ़ें : टू-व्हीलर पर ढोये गये राशन ! कैग रिपोर्ट पर घिरी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने कहा-बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

चीन में हराना कठिन होगा : पेस 

पेस का कहना है कि चीन को चीन में हराना कठिन होगा. उनके पास एक जूनियर खिलाड़ी है जिसने अमेरिकी ओपन जीता है. उनकी युगल टीम ने न्यूजीलैंड को हराया है लिहाजा यह कठिन होगा. चीन एक टीम के रूप में अच्छा खेलता है. मेरे लिये अहम यह है कि हम टीम के रूप में जीते. इस मुकाबले की तैयारी के दौरान भी विवाद पैदा हो गया था जब रोहन बोपन्ना ने पेस के साथ खेलने से इनकार कर दिया. पेस का मानना है कि इससे उनके प्रदर्शन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि रोहन और मैं मिलकर अच्छी टीम बनाते हैं. उसकी ताकत और मेरा नियंत्रण. उसकी सर्विस और मेरा नेट खेल. मुझे रोहन के साथ खेलकर खुशी होगी.

इसे भी पढ़ें : गोमिया और सिल्ली विधानसभा चुनाव जून में होना तय ! आजसू दोनों सीट पर अड़ा, क्या लंबोदर महतो के सपने पर फिरेगा पानी

भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी युकी भांबरी चोट के कारण नहीं खेल रहे

भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी युकी भांबरी चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं जिनकी जगह रामकुमार रामनाथन को उतारा जायेगा. पेस ने कहा कि हमें युकी की कमी खलेगी. उसने पिछले महीने शानदार प्रदर्शन किया है और वह सर्वश्रेष्ठ फार्म में है. चीन के पास यिबिंग वू के रूप में बेहतरीन खिलाड़ी है जो फिलहाल जूनियर विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर है . वह पहले मैच में रामकुमार से खेलेगा. इसके बाद सुमित का सामना झांग से होगा. शनिवार को पेस और बोपन्ना की टक्कर दि वू और माओ शिन गोंग से होगी. युगल के बाद उलट एकल खेले जायेंगे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: