Uncategorized

डीपीएस स्कूल पहुंचे बीआइटी मेसरा के कुलपति, बच्चों के साथ बांटे अपने शैक्षणिक अनुभव

News Wing

Ranchi, 17 October: दिल्ली पब्लिक स्कूल रांची में, मंगलवार को कक्षा 11वीं के छात्रों के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप् में बीआइटी मेसरा के कुलपति प्रो डॉ एमके मिश्रा ने, बच्चों को वैश्विक परिदृश्य को ध्यान में रखकर, विभिन्न विश्वविद्यालयों के बारे में विस्तृत जानकारी दी, जिससे बच्चे अपनी रूचि व प्रतिभा के अनुरूप पाठ्यक्रम और विश्वविद्यालय का चयन कर सकें.

advt

बीआइटी मेसरा के कुलपति ने बच्चों के साथ साझा किये शैक्षणिक अनुभव

उन्होंने अपने शैक्षणिक जीवन के अनुभवों को भी बच्चों से साझा करते हुए कहा कि शिक्षा प्राप्ति के दौरान उन्होंने देश और विदेश के विश्वविद्यालयों में शिक्षा ग्रहण की. दोनों अनुभव अलग-अलग परन्तु विशिष्ट रहे. उन्होंने एकल विद्यालय की भी विशेष चर्चा करते हुए कहा कि एक कमरे में ही प्राथमिक विद्यालय एक शिक्षक के सहारे चलता है. विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत विश्वगुरू रहा है और यहां उच्च कोटि के विश्वविद्यालय रहे हैं. जहां विश्व के अलग-अलग देशों से विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने आते थे.

स्कूल के प्राचार्य डॉ राम सिंह ने बच्चों को किया संबोधित

मौके पर स्कूल के प्राचार्य डॉ राम सिंह ने बच्चों से अपने शैक्षणिक अनुभव को साझा करते हुये कहा, कि बच्चों को भविष्य में सही विश्वविद्यालय का चुनाव करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: