Uncategorized

डाल्टनगंज : सीएम पर पलामू न्यायालय में शिकायतवाद दायर, ब्राहम्ण समाज ने की माफी की मांग

Daltonganj: ब्राह्मणों पर टिप्पणी करने के बाद चारों ओर घिरे मुख्यमंत्री रघुवर दास पर गढ़वा जिले के बाद अब पलामू व्यवहार न्यायालय में भी शिकायतवाद दायर किया गया है. युवा नेता राहुल कुमार दुबे ने मुख्यमंत्री रघुवर दास पर पलामू व्यवहार न्यायालय में शिकायतवाद दर्ज करवाया है. शिकायतवाद संख्या 2884/2017 में राहुल ने सीएम पर ब्राह्मणों पर अभद्र टिप्पणी और पूरे पलामू को बिचैलिया कहने का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें –  पलामू: जातिगत बयान बनी सीएम रघुवर दास के गले की हड्डी, ब्राहमणों ने खोला मोर्चा, पार्टी कार्यकर्ता देने लगे इस्तीफा

राहुल दुबे ने कहा कि जब तक सार्वजनिक मंच पर मुख्यमंत्री माफी नहीं मांगेगे, तब तक उनके खिलाफ  इसी तरह का विरोध जारी रहेगा. साथ ही राहुल ने कहा कि सीएम की अभद्र टिप्पणी से ब्राह्मण समाज को ठेस पहुंचा है. क्योंकि किसी व्यक्ति, जाति या किसी भी खास क्षेत्र के बारे में टिप्पणी करना मुख्यमंत्री की गरिमा के खिलाफ है. राहुल ने कहा कि पलामू में अगर ब्राह्मणवाद हावी रहता तो विश्रामपुर के विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी, डालटनगंज से विधायक आलोक चौरसिया नहीं होते और दो दशक तक सिखों की न्यूनतम आबादी वाले डालटनगंज क्षेत्र से इंदर सिंह नामधारी को भी लोग विधायक चुनते रहे हैं.

राहुल ने साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री का सभी जाति, धर्म, सम्प्रदाय को लेकर चलने के बजाए किसी व्यक्तिगत समाज पर आरोप लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है. इसलिए सीएम को पूरे समाज से पलामू में आकर माफी मांगनी चाहिए. नहीं तो यह जंग जारी रहेगा और 2019 के चुनाव में यह गुस्सा वोट के रूप में दिखेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button