Uncategorized

डाल्टनगंज में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 53 लोगों का कटा चालान

Daltonganj :  अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने के बाद पुनः शहरी क्षेत्र के अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी गयी है. शहरी क्षेत्र के रेड़मा चौक इलाके, रांची रोड और स्टेशन रोड में अतिक्रमण करने वाले 53 लोगों का पुलिस एक्ट 34 के अंतर्गत चालान काटा गया है. चलान न्यायालय में जमा किया जायेगा, जहां अतिक्रमणकारियों को फाइन लगाया जायेगा. पुलिस की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों की परेशानी बढ़ गयी है.  

इसे भी पढ़ें- डालटनगंज : अवैध धंधेबाजों के लिए सेफ कॉरिडोर है कोयल पुल से सटी अवैध सड़क

हाइकोर्ट ने दिया था अतिक्रमण हटाने का निर्देश

हाइकोर्ट के निर्देश पर पिछले दिनों शहरी क्षेत्र के सड़क किनारे अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया. इस दौरान बड़े पैमाने पर सड़कों के किनारे से अवैध निर्माण को हटाया गया था. अभियान में शामिल अधिकारियों ने दुकानदारों, मकान मालिकों सहित अन्य को पुनः सड़क किनारे किसी तरह का अतिक्रमण नहीं करने का निर्देश दिया था, लेकिन लोग नहीं माने और आदतन दुकानों, मकानों के आगे फिर से अतिक्रमण कर दिया.

इसे भी पढ़ें- मां-पत्नी से 21 माह बाद मिले कुलभूषण जाधव, बीच में थी शीशे की दीवार

इसे भी पढ़ें- प्रावधानों को नजरअंदाज कर आईएएस की पत्नी रूचिका मंगला को बनाया गया स्मार्ट सिटी का स्वतंत्र निदेशक !

53 लोगों का कटा चालान

संबंधित क्षेत्र में अतिक्रमण नहीं होने की जिम्मेवारी इलाके की पुलिस को सौंपी गयी थी. लिहाजा पुलिस ने अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए कार्रवाई शुरू की. अबतक इलाके में 53 लोगों का चालान काटा है. वहीं, टीओपी टू के प्रभारी अनंत सिंह ने बताया कि सारे चलान कोर्ट में जमा कर दिये गये हैं. कोर्ट से ही फाइन लगाया जायेगा. उन्होंने कहा कि शहर को सुंदर और जाम मुक्त बनाने यह हथकंडा अपनाया गया है.

इसे भी पढ़ें- बिल्डर के विज्ञापन में झारखंड सरकार का लोगो, पीएम-सीएम की फोटो भी

अन्य क्षेत्रों में जांच शुरू 

सूत्रों का कहना है कि डालटनगंज शहर के अन्य इलाकों में भी इसी तरह का अभियान चलाया जायेगा. इसके लिए जांच शुरू कर दी गयी है. प्रशासन द्वारा उन इलाकों का जायजा लिया जा रहा है, जहां से पूर्व में अतिक्रमण हटाया गया था. दोबारा अतिक्रमण करने वालों की लिस्ट बनायी जा रही है. पुनः अतिक्रमण करने वाले कई लोग प्रशासन के रडार पर हैं.

इसे भी पढ़ें – राजस्थान सरकार सोलर पावर 2.74 रुपए प्रति यूनिट खरीदेगी और झारखंड में रेट 4.95 रुपए प्रति यूनिट

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button