न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डाल्टनगंज : मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत DC ने 440 बीएलओ को बांटे मोबाइल

16

News Wing

Daltonganj, 9 December : जिले में चल रहे मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत नगर भवन में बीएलओ को प्रशिक्षण दिया गया.इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पलामू के उपायुक्त अमित कुमार थे. प्रशिक्षण कार्यक्रम में उपस्थित 440 बीएलओ के बीच मोबाइल फोन का वितरण किया गया. इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि आज डालटनगंज विधानसभा स्तरीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का उद्देश्य त्रुटिहीन मतदाता सूची का प्रकाशन करना है.

इसे भी पढ़ें – दारू-दारू हुई झारखंड की राजनीति- जेएमएम विधायकों को खुलवानी है अपने घर में शराब दुकान तो लिस्ट बना कर दें: बीजेपी, 12 दिसंबर को बियर लेकर जाऊंगा विधानसभा, सीएम को करूंगा गिफ्टः जेएमएम

मतदाता पुनरीक्षण कार्य में बीएलओ की भूमिका महत्वपूर्ण – उपायुक्त

इसके साथ ही उपायुक्त ने बताया कि बीएलओ को जो मोबाईल फोन दिया गया है, उसमें निर्वाचन आयोग का एप डाउनलोड है. इससे मतदाताओं के घर का अक्षांश व देशान्तर लिया जाना है. जिससे मतदाताओं के घर व बूथ की दूरी दर्शाया जाना है. उपायुक्त ने कहा कि मतदाता पुनरीक्षण कार्य में बीएलओ की भूमिका महत्वपूर्ण है. इससे आगे उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत 18 वर्ष पूरा कर चुके युवक-युवती का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराया जाना है. साथ ही जिन मतदाताओं की मृत्यु हो चुकी है या वे दूसरी जगह शिफ्ट कर गये हैं, उनके नाम सूची से हटाया जाना है.

silk

इसे भी पढ़ें – बकोरिया कांड का सच-05ः स्कॉर्पियो के शीशा पर गोली किधर से लगी यह पता न चले, इसलिए शीशा तोड़ दिया

बीएलओ घर-घर जाकर मतदाता सूची का सत्यापन करें – सदर एसडीओ

प्रशिक्षण कार्यक्रम में सदर एसडीओ नन्द किशोर गुप्ता ने कहा कि बीएलओ घर-घर जाकर मतदाता  सूची का सत्यापन करें. इस मौके पर SDO ने मोबाईल ऐप के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां दीं. प्रशिक्षण में जिला पंचायती राज पदाधिकारी शांति पांडेय, सदर अंचलाधिकारी शिवशंकर पांडेय व एनआईसी के अधिकारी संजीव कुमार सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: