न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

टूटिकेल से उपायुक्त ने की ‘रानी मिस्त्री लाओ शौचालय बनाओ’ कार्यक्रम की शुरूआत

51

Simdega : कोलेबिरा प्रखंड अंतर्गत  टूटिकेल पंचायत के पहान टोली ग्राम में साफा सिमडेगा के तहत रानी मिस्त्री लाओ शौचालय बनाओ कार्यक्रम का शुभारंभ उपायुक्त जटा शंकर चौधरी ने किया. इस मौके पर उपायुक्त ने उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाएं आज सभी क्षेत्र में आगे आ रही है. वे स्वयं शौचालय बनाकर अपने स्वाभिमान की रक्षा कर रही है. राज्य में शौचालय निर्माण के क्षेत्र में जिले की एक अलग पहचान बनी है.  यह पहचान रानी मिस्त्री के द्वारा ही बन पायी है. उन्होंने कहा कि जिला बहुत जल्द ही खुले में शौच मुक्त जिला बनने जा रहा है. जिसमें रानी मिस्त्री का बहुत बड़ा योगदान है. उपायुक्त ने  उपस्थित महिलाओं को नशापान खत्म करने को लेकर कमर कसने का आह्वान किया. नशापान एक अभिशाप है.  अभिशाप को महिलायें ही दूर कर सकती है. 

mi banner add

इसे भी देखें- रांची: लातेहार विधायक प्रकाश राम जेवीएम से निलंबित, राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर कार्रवाई

मौके पर मौजूद मनोहर मरांडी ने उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि इस पंचायत में 1350 शौचालय निर्माण का लक्ष्य था. जिसमें से मात्र अभी 100 के आसपास शौचालय निर्माण के लिए बचा हैं. यह कार्य भी बहुत जल्द पूर्ण कर हो जायेगा. इस कार्य को पूर्ण करने में रानी मिस्त्रियों का महत्वपूर्ण योगदान है. उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों से कहा कि 14 वें वित्त निधि से गांव में पेयजल की व्यवस्था करें. जिससे ग्रामीणों को किसी प्रकार की कोई  परेशानी नहीं हो पाये. कार्यक्रम में उपायुक्त द्वारा उपस्थित ग्रामीणों को शौचालय के लिए शपथ दिलायी गयी. इसके पूर्व गांव की महिलाओं एवं बच्चों द्वारा उपायुक्त एवं अन्य पदाधिकारियों को स्वागत किया गया.

इसे भी देखें- पलामू: तीसरे बच्चे ने रद्द करवाया प्रत्याशियों का नामांकन, 13 नोमिनेशन कैंसल

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

कार्यक्रम में  स्वागत भाषण पंचायत के मुखिया सुशीला डांग, धन्यवाद ज्ञापन प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय भगत एवं मंच का संचालन विक्रम कुमार ने किया. इस अवसर पर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता कुंदन कुमार, शिव शंकर राम, कृष्णा जी आदि लोग उपस्थित थे. कार्यक्रम में उपायुक्त जटा शंकर चौधरी द्वारा नये शौचालय की आधारशिला रखी गयी. मौके पर रानी मिस्त्री राधिका देवी, सुचिता डांग एवं जया डांग उपस्थित थे. वहीं, कार्यक्रम में दिलचस्प मोड़ तब आ गया, जब टूटिकेल पंचायत की मुखिया सुशीला डांग ने उपायुक्त से कहा कि मैं बनूंगी रानी मिस्त्री. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: