न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

टीपीसी के शूटर नीरज सहित कुख्यात संदीप थापा और अजय यादव पर लगा सीसीए

48

NEWSWING

Ranchi, 09 December : टीपीसी के शूटर नीरज भोक्ता उर्फ नीरज भगत उर्फ नीरज गंझू समेत तीन अपराधियों पर क्राइम कंट्रोल एक्ट (सीसीए) लगा दिया गया है. जिन अपराधियों पर सीसीए लगा है उसमें रांची का कुख्यात संदीप थापा और चालकों की हत्या कर हाईवे पर ट्रक से लूटपाट करने वाला अजय उर्फ गोरेलाल उर्फ अजय यादव शामिल हैं. गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने तीनों अपराधियों पर सीसीए लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. गौरतलब है कि इससे पहले राज्य के पांच अपराधियों पर सीसीए लगाया गया था. इनमें चाईबासा के भास्कर चक्रवर्ती, रामगढ़ के तबरेज अंसारी एवं रजनीश सिंह, गढ़वा के पृथ्वी दुसाध और हजारीबाग के मिथिलेश वर्मा पर सीसीए लगाया गया था.

इसे भी पढ़ें : बकोरिया कांड का सच-05ः स्कॉर्पियो के शीशा पर गोली किधर से लगी यह पता न चले, इसलिए शीशा तोड़ दिया

 तीन माह के लिए लगाया गया है सीसीए

रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में रहने के बाद भी तीनों अपराधियों की आपराधिक गतिविधियां जारी रही है. ऐसे में तीनों अपराधियों पर तीन माह के लिए सीसीए की अवधि का विस्तार किया गया है.

भीखन गंझू का खास शूटर है नीरज

चतरा के सिमरिया के हुलनाली गांव का रहने वाला नीरज भोक्ता उर्फ नीरज गंझू टीपीसी के जोनल कमांडर भीखन गंझू का खास शूटर माना जाता है. बीते साल नीरज ने लेवी के पैसे के लिए खलारी के ट्रांसपोर्टर रिंकू सरदार उर्फ मंजीत सिंह की हत्या की थी. इस मामले में खलारी  पुलिस ने नीरज को गिरफ्तार किया था. नीरज की गिरफ्तारी के बाद यह बात सामने आयी थी कि उसने लेवी के जरिये रांची और चतरा में करोड़ों की संपत्ति भी अर्जित की है. रांची के हरमू इलाके में नीरज ने आलीशान मकान बनाया था.

इसे भी पढ़ें : पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने तोड़ी भाषा की मर्यादा, मुख्यमंत्री रघुवर दास को कहा ‘नशेड़ी’

दर्जनों मामले का आरोपी है थापा

जेल में बंद संदीप थापा की गतिविधियां लगातार अपराध से जुड़ी रही है. रांची में ऑटो चालकों से वसूली और रंगदारी के मामले में जेल में रहने के बाद भी उसकी सक्रियता कायम है. संदीप थापा के खिलाफ रांची में दर्जनों  आपराधिक मामले दर्ज हैं. संदीप आजसू नेता अजीत यादव हत्याकांड समेत कई मामलों में आरोपी रहा है. उसके खिलाफ सुखदेव नगर, पंडरा, अरगोड़ा, लालपुर समेत कई थानों में मामले दर्ज हैं. हाल में मोकामा के अपराधी राजेश सिंह के साथ रेलवे और स्क्रैप ठेका को लेकर भी संदीप की सक्रियता सामने आयी थी.

ट्रक चालकों से लूटपाट करता था अजय यादव

जहानाबाद के देवरिया का रहने वाला अजय यादव उर्फ गोरेलाल का गिरोह ट्रक चालकों की हत्या कर लूटपाट की वारदात को अंजाम देता है. बीते साल अगस्त में गोरेलाल ने अपने जिले के अपराधियों के साथ मिलकर नामकुम में ट्रक चालक की जहर पिला कर हत्या कर दी थी. हत्या के बाद ट्रक लूटकर गिरोह के अपराधी भाग गए थे. रांची पुलिस ने गोरेलाल को रामगढ़ के कुजू स्थित एक लॉज से गिरफ्तार किया था. भागने के क्रम में गोरेलाल ने छत से छलांग लगा दी थी, जिससे वह जख्मी हो गया था. गिरफ्तारी के बाद से वह जेल में बंद है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: