Uncategorized

झारखंड के कई अधिकारियों पर चलेगी विभागीय कार्यवाही

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड प्रशासनिक सेवा के तीन पदाधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया है। यह स्‍वीकृति सोमवार को दी गयी है। इन अधिकारियों पर आरोप है कि इन्‍होंने झारखण्ड राज्य कृषि विपणन पर्षद, रांची की ओर से वर्ष 2012 में दुकान और गोदामों के आवंटन में गलत निर्णय लिया था। इन तीन पदाधिकारियों के नाम क्रमशः उपेन्द्र नारायण उरांव, दिनेश प्रसाद और शेखर जमुआर हैं।

वहीं, कोडरमा जिले में बीज वितरण में बरती गई अनियमितताओं की संपुष्टि कोडरमा उपायुक्त के जांच प्रतिवेदन से किये जाने के मामले में भी त्वरित संज्ञान लेते हुए उन्होंने कोडरमा जिला के कृषि पदाधिकारी और जिला सहकारिता पदाधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इनपर विभागीय कार्यवाही संचालित करने का आदेश दिया गया है। अन्य प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारियों के विरूद्ध कृषि विभाग कारवाई करेगा।

इसके अलावा श्री दास ने गिरिडीह जिला अंतगर्त पारसनाथ में वंदना पथ पर सोलर लाईट लगाने के लिए 1.75 करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी है। यह राशि पर्यटन विभाग उपलब्‍ध करायेगा। इसके अलावा भी कई योजनाओं के लिए राशि स्‍वीकृत की गयी है।
(सूजंसवि)

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button