न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झामुमो महाधिवेशन में तय होगी विपक्ष को गोलबंद करने की रणनीति

15

Ranchi : झारखंड मुक्ति मोर्चा भाजपा के खिलाफ झारखंड ही नहीं बल्कि देशभर में विपक्ष को एकजुट करने की तैयारी में हैं. धनबाद के मैथन में 28, 29 और 30 अप्रैल को आयोजित होने वाले 11 वें केंद्रीय महाधिवेशन को लेकर शनिवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के शिबू सोरेन के आवास में कार्यकारणी की बैठक हुई. बैठक में मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने पर बल दिया गया. महाधिवेशन में इस पर चर्चा कर रणनीति तय की जायेगी. कार्यकारणी की बैठक में कई निर्णय लिये गये.

Ranchi : झारखंड मुक्ति मोर्चा भाजपा के खिलाफ झारखंड ही नहीं बल्कि देशभर में विपक्ष को एकजुट करने की तैयारी में हैं. धनबाद के मैथन में 28, 29 और 30 अप्रैल को आयोजित होने वाले 11 वें केंद्रीय महाधिवेशन को लेकर शनिवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के शिबू सोरेन के आवास में कार्यकारणी की बैठक हुई. बैठक में मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने पर बल दिया गया. महाधिवेशन में इस पर चर्चा कर रणनीति तय की जायेगी. कार्यकारणी की बैठक में कई निर्णय लिये गये. बैठक के बाद कार्यक्रम के संबंध में पूरी सूची तैयार कर जारी कर दी गयी, जिसमें कब, क्या होगा, इससे संबंधित विस्तृत जानकारी दी गयी है.

इसे भी पढ़ें – अमित महतो को सजा सुनाए जाने के बाद विधायकी हुई रद्द, राज्यसभा में मत हो कैंसिल, हाईकोर्ट जाने की तैयारी में पार्टी : बीजेपी

राष्ट्रपति से जल्द मिलेंगे झामुमो के नेतृत्व में विपक्षी दल

झारखंड मुक्ति मोर्चा का कहना है कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण बिल के तहत नियमों एवं कानूनों की आड़ में जनविरोधी फैसले लिये जा रहे हैं. आरक्षण के नाम पर समाज में जातीय विभेद और अनुसूचित जाति-जनजातियों एवं अल्पसंख्यक समुदाय पर हमला किया जा रहा है. इन सबके खिलाफ शीघ्र ही पार्टी के अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष के नेतृत्व में सभी विपक्षी दल गोलबंद होकर राष्ट्रपति से अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में मिलेंगे. उनसे हस्तक्षेप करने की मांग हेतु ज्ञापन सौंपा जायेगा.

इसे भी पढ़ें – झारखंड राज्यसभा चुनाव का कैल्कूलसः यूपीए को एक विधायक ने दिया धोखा,  बीजेपी को कोसने वाले ने ही दिया एनडीए का साथ

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में मुख्य रूप से हेमंत सोरेन, नलिन सोरेन, स्टीफन मरांडी, हाजी हुसैन अंसारी, मथुरा प्रसाद महतो, फागु बेसरा, दीपक बिरुआ, सुप्रियो भट्टाचार्य, विनोद कुमार पांडे, संतोष रजवार, बाबूलाल सोरेन, संजीव बेदिया, जोबा मांझी, नंदकिशोर मेहता, शेख बदरुद्दीन, गणेश चौधरी, साबी देवी, रवि केजरीवाल, प्रो अशोक कुमार सिंह, महुआ माजी सहित अन्य लोग मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: